भँवरगढ़ में भोर तक चला कवि सम्मेलन

भंवरगढ़(राजस्थान)।
नवरात्रि के पावन महोत्सव के दौरान साँवरिया नवयुवक मंडल द्वारा माता रानी की नवदिन स्थापित मूर्ति के विशाल मंच के माध्यम से कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। यह शाम से शुरू होकर भोर तक चला,जिसमें एक से बढ़कर एक रचनाएं प्रस्तुत की गईं।
         नवयुवक मंडल(प्रायोजक)के इस आयोजन का संयोजन मयंक सोलंकी द्वारा किया गया। सम्मेलन की शुरुआत झालावाड़  की प्रतिमा पुलक ने सरस्वती वंदना से की। उसके बाद हास्य,व्यंग्य,ओज,श्रृंगार आदि के गीत-कविताएं बारी-बारी से मंच पर सुनाई गई। इसमें कवि पवन गौतम बमूलिया द्वारा भी मुक्तक के साथ गीत व मोबाइल पर पैरोडी सुनाई गई। संचालक कवि ओम मेरोठा ने गाय पर व्यंग्य सुनाया तो मथुरा की कवियित्री अनुराधा अन्नू द्वारा श्रृंगार की रचनाएँ सुनायी गई।
भँवरगढ़ और आसपास से आये अपार जन श्रोताओं के बीच हरियाणा के मेवाराम चौधरी के हास्य,रमेश राजस्थानी सीसवाली के व्यंग्य के साथ कमल अजनबी,सुशील कलवार,प्रकाश यौवन,पीयूष परिंदा, सहित अन्य कवियों ने भी अपनी रचनाएं पेश की।
मंच से संयोजक मयंक सोलंकी व साहित्यकार दयाचन्द जैन का नागरिक अभिनन्दन किया गया। सुबह 4 बजे तक चले सम्मेलन में माता दुर्गा की आरती के पश्चात सम्मेलन की समाप्ति की घोषणा की गई।

Hits: 21

आपकी प्रतिक्रिया दें.