वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. जैन के उपन्यास ‘आनंद कही-अनकही’ पर फिल्म की शूटिंग शुरु

फिल्म में ‘हिंदीभाषा.कॉम’ पोर्टल बना विशेष सहयोगी
भोपाल।
शहर के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. अरविन्द जैन के उपन्यास ‘आनंद..कही-अनकही’ पर फिल्म का निर्माण शुरु हो गया है। फिल्मांकन भोपाल शहर के युवा फिल्म निर्देशक राहुल पंचोली के निर्देशन में उनकी निर्माण संस्था स्टारविश के बैनर तले शुरु किया गया। खास बात यह है कि,फिल्म में ‘हिंदीभाषा.कॉम’ पोर्टल विशेष सहयोगी बना है।
बुधवार को इस फिल्म के मुहूर्त में डॉ. जैन का सम्मान तिलक-श्रीफल से किया गया। उसके बाद डॉ. जैन ने फिल्म की इकाई के सभी साथियों एवं कलाकारों का स्वागत किया। इस दौरान निर्देशक श्री पंचोली सहित सहायक निर्देशक  सनिल पंचोली,जय मालवीय (निर्माण
प्रबंधक),आदित्य साहू,राजेश चौधरी एवं बाल कलाकार जय अग्रवाल और अन्य लोग भी उपस्थित रहे।
            डॉ. जैन की यह फिल्म ‘आनंद…कही-अनकही’ निश्चित ही मानवीय मूल्यों को सम्बल
प्रदान करेगी। ज्ञात हो कि,डॉ.जैन का यह उपन्यास पुरस्कृत है और इसे बहुत सराहना मिली है। इस उपन्यास में मनुष्य संघर्ष कर अपना लक्ष्य कैसे प्राप्त कर सकता है,इसमें हताशा,निराशा, आत्महत्या,पलायनवाद से ग्रसित जीवों को नई दिशा दिखाई गई है। अरविन्द जैन अनेक राष्ट्रीय-स्थानीय संस्थाओं से सम्मानित हैं और बहुत अल्प समय में बहुचर्चित उपन्यास- ‘चार इमली’ के अलावा ‘चौपाल’, ‘चतुर्भुज’ और ‘चेतना का चातक’ प्रकाशित हो चुके हैं। आप हिंदीभाषा.कॉम से लेखक के रुप में जुड़कर विविध विषयों पर कलम चला रहे हैं।
      इस फिल्म में ‘हिंदीभाषा.कॉम’ पोर्टल विशेष सहयोगी है,जो हिंदी को राजभाषा से राष्ट्रभाषा बनाने  की दिशा में देशभर में मंच के जरिए विविध प्रयास कर रहा है,ताकि अंग्रेजियत के दौर में मातृभाषा हिंदी केसर-सी महकती रहे। पोर्टल के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन  ‘विकल्प’ तथा संयोजक डॉ.सोनाली नरगुंदे ने पटकथा लेखक डॉ.जैन और फिल्म की पूरी इकाई को शुभकामनाएं दी हैं।

Hits: 43

आपकी प्रतिक्रिया दें.