कुल पृष्ठ दर्शन : 199

रिखबचन्द राँका ‘कल्पेश’ यूथ वर्ल्ड इण्डियन आइकॉन अवार्ड-२०१९ से सम्मानित

जयपुर(राजस्थान)।

यूथ वर्ल्ड इण्डियन सोशल फाउंडेशन के बैनर तले प्रदेश की राजधानी जयपुर में चेम्बर ऑफ कॉमर्स (भैरों सिंह शेखावत सभागार) में ४ मई को यूथ वर्ल्ड सोशल मीडिया मैत्री सम्मेलन एवं यूथ वर्ल्ड इण्डियन आइकॉन अवार्ड-२०१९ का आयोजन हुआ। इसमें जयपुर के साहित्यकार रिखबचन्द राँका ‘कल्पेश’ को अतिविशिष्ट अतिथि अभय कुमार मीना (आईपीएस, एसीपी-सीआईडी)ने यूथ वर्ल्ड इंडियन आइकॉन अवार्ड-२०१९ से नवाजा।
इस समारोह में सम्पूर्ण भारतवर्ष से एक सौ एक विशिष्ट प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। साहित्यकार ‘कल्पेश’ को समारोह की ब्रांड एंबेसेडर डॉ.ब्यूटी क्वीन,आयोजन की संरक्षक श्रीमती राजकँवर बाई सा. और समाज सेवी देव शर्मा( स्वागताध्यक्ष)ने भी उपस्थित होकर सराहा। समारोह में मंचासीन मुख्यातिथि राष्ट्रपति अवार्डी राजेन्द्र कपूर(दिल्ली),अति विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार डॉ.मीनाक्षी ‘कहकशा’ (गाजियाबाद),अतिविशिष्ट अतिथि फिल्म निर्माता एवं समाजसेवी अशोकसिंह शक्तावत देवली सहित समारोह अध्यक्ष अभिभाषक ललिता संजीव महरवाल और समन्वयक मधु माया सिंह(दिल्ली) के साथ अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे। यूथ वर्ल्ड न्यूज सोशल समूह के अध्यक्ष भैरुसिंह राजपुरोहित व गोपाल जोशी ने मंच का संचालन किया।
ज्ञात हॊ कि,हिंदीभाषा डॉट कॉम (www.hindibhashaa.com)परिवार के वरिष्ठ सदस्य श्री राँका इससे पहले भी अपनी सशक्त लेखनी से कई मंचों पर सम्मानित किए गए हैं।

Leave a Reply