कुल पृष्ठ दर्शन : 127

स्पर्धा में संदीप ‘सृजन’-कार्तिकेय त्रिपाठी ‘राम’ प्रथम एवं सुश्री अंजुमन मंसूरी ‘आरज़ू’-डॉ. पूर्णिमा मंडलोई द्वितीय

इंदौर।

हिन्दीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा सतत स्पर्धा के क्रम में ‘कृष्ण जन्माष्टमी’ विशेष स्पर्धा के परिणाम १७ सितम्बर को जारी कर दिए गए हैं। इसमें आलेख वर्ग में संदीप ‘सृजन’ प्रथम और डॉ. पूर्णिमा मंडलोई द्वितीय स्थान पर रहे हैं,जबकि काव्य में कार्तिकेय त्रिपाठी ‘राम’ प्रथम एवं सुश्री अंजुमन मंसूरी ‘आरज़ू’ दूसरे क्रम पर विजेता बने हैं।
मंच की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने स्पर्धा सम्बन्धी यह जानकारी दी। आपने बताया कि,’कृष्ण जन्माष्टमी’ (२३अगस्त)पर कराई गई इस विशेष स्पर्धा में लगभग ७० प्रविष्टी प्राप्त हुई,पर सम्पादक मंडल के निर्णयानुसार रचनाशिल्पियों की सहभागिता, प्रक्रिया और उत्कृष्ट भाव अनुरूप उचित रचनाओं को ही ससम्मान मंच पर प्रदर्शित किया गया,अन्य को नहीं। इसके बाद विद्वान निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर इनमें से विजेताओं को चुना। इसके अनुरूप पद्य वर्ग में कार्तिकेय त्रिपाठी ‘राम’(इन्दौर,म.प्र.)प्रथम एवं सुश्री अंजुमन मंसूरी ‘आरज़ू’ (छिंदवाड़ा, म.प्र.)दूसरे क्रम पर विजेता बने हैं। ऐसे ही इसी वर्ग में कड़ी टक्कर देते हुए पहली बार दीपा गुप्ता ‘दीप’ तीसरे,डॉ.एन.के. सेठी चौथे (राजस्थान) एवं सुलोचना परमार ‘उत्तरांचली’ (देहरादून)पांचवे क्रम पर विजेता बन गए हैं।
सुश्री दुबे ने बताया कि,गद्य विधा में-संदीप ‘सृजन'(उज्जैन,मध्यप्रदेश) सबको पीछे छोड़ते हुए प्रथम आए हैं,तो द्वितीय स्थान पर डॉ.पूर्णिमा मंडलोई (इन्दौर,म.प्र.) रही हैं।
वेबसाइट के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ व संयोजक-सम्पादक डॉ. सोनाली नरगुंदे ने सभी विजेताओं और सहभागियों को शुभकामनाएं-बधाई देते हुए सक्रिय सहभागिता के लिए पुनः हार्दिक धन्यवाद और जीतने की बधाई दी है। l

Leave a Reply