कुल पृष्ठ दर्शन : 191

वसंत पंचमी पर स्पर्धा में डॉ. आशा गुप्ता ‘श्रेया’ व राजबाला शर्मा ‘दीप’ बनीं प्रथम विजेता

इंदौर।

देश की संस्कृति को सहेजने,लेखकों को प्रोत्साहन और मातृभाषा हिंदी के सम्मान की दिशा में हिन्दीभाषा डॉट कॉम परिवार के प्रयास सतत जारी हैं। इसी निमित्त ‘वसंत पंचमी-ज्ञान और उल्लास’ विषय पर स्पर्धा कराई गई,जिसमें क्रमशः डॉ. आशा गुप्ता ‘श्रेया’ व राजबाला शर्मा ‘दीप’ ने प्रथम विजेता का स्थान प्राप्त किया है। ऐसे ही द्वितीय विजेता का सौभाग्य गोवर्धन दास बिन्नाणी ‘राजा बाबू’ एवं डॉ. एन. के. सेठी को मिला है।
गुरुवार को २५ वीं स्पर्धा के परिणाम जारी करते हुए यह जानकारी मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने दी। आपने बताया कि,इस विषय पर भी स्पर्धा में अनेक प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई, किन्तु श्रेष्ठता अनुरुप ही चयन किया गया। निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर चयन करके गद्य विधा में डॉ. आशा गुप्ता ‘श्रेया'(जमशेदपुर-झारखंड)को प्रथम विजेता घोषित किया है,जबकि गोवर्धन दास बिन्नाणी ‘राजा बाबू’ (बीकानेर-राजस्थान)व मंडला (मप्र) से रचनाशिल्पी प्रो.डॉ. शरद नारायण खरे ने तृतीय स्थान पाया है।
श्रीमती जैन ने बताया कि,स्पर्धा के अन्तर्गत काव्य श्रेणी में अजमेर (राजस्थान) से राजबाला शर्मा ‘दीप’ ने फिर लेखन प्रतिभा दिखाई और प्रथम स्थान तक पहुँच गई। इसी वर्ग में द्वितीय विजेता बनने में डॉ. एन.के. सेठी(दौसा-राजस्थान) सफल रहे,तो तीसरे क्रम पर विजयलक्ष्मी ‘विभा’ (प्रयागराज-उप्र)आ गई।
पोर्टल की संयोजक सम्पादक प्रो.डॉ. सोनाली सिंह व प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने विजेताओं को हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई देते हुए सहयोग के लिए सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply