कुल पृष्ठ दर्शन : 289

You are currently viewing केन्द्र पुस्तक प्रेमियों के लिए सुखद

केन्द्र पुस्तक प्रेमियों के लिए सुखद

इंदौर (मप्र)।

यह केन्द्र इन्दौर और आसपास के पुस्तक प्रेमियों के लिए सुखद खबर के रूप में रहेगा। भारतीय परंपरा में पुस्तकों की महत्वपूर्ण भूमिका है।
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेशलाल मेहरा ने नगर के साहित्यकारों की उपस्थिति में श्री मध्य भारत हिंदी साहित्य समिति के परिसर में पुस्तक प्रदर्शनी और विक्रय केन्द्र का शुभारंभ करते हुए यह बात कही।
समिति के प्रचार मंत्री अरविंद ओझा ने बताया कि इस केन्द्र में एनबीटी, राजकमल आदि प्रकाशन के साथ आस-पास के रचनाकारों सहित ख्यातनाम लेखकों और चिंतकों का साहित्य भी रहेगा। शुभारंभ के अवसर पर मध्यप्रदेश साहित्य अकादमी के निदेशक डॉ. विकास दवे मुख्य अतिथि रहे तो न्यायाधीश वीरेंद्र दत्त ज्ञानी और वरिष्ठ सम्पादक कृष्णकुमार अष्ठाना भी उपस्थित रहे। डॉ. दवे ने कहा कि ऋग्वेद से लेकर आज तक का सर्जना कर्म भारत की भाषा और साहित्य के प्रति समर्पण को दर्शाता है।
इस अवसर पर वरिष्ठ ग़ज़लकार चन्द्रभान भारद्वाज ने काव्य पाठ किया। समिति के प्रधानमंत्री प्रो. सूर्यप्रकाश चतुर्वेदी ने भी बात रखी। स्वागत सूर्यकांत नागर और श्री ओझा ने किया। कार्यक्रम में हरेराम वाजपेयी, राजेश शुक्ल, डॉ. जवाहर चौधरी, डॉ. पुष्पेन्द्र दुबे, डॉ. पद्मा सिंह, छोटेलाल भारती, हेमेन्द्र मोदी, जुगलकिशोर बैरागी आदि उपस्थित रहे। संचालन ‘वीणा’ पत्रिका के संपादक राकेश शर्मा ने किया। आभार गिरेंद्र सिंह भदौरिया ने व्यक्त किया।


Leave a Reply