कुल पृष्ठ दर्शन : 478

You are currently viewing हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत किया आचार्यों व विद्यार्थियों का सम्मान

हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत किया आचार्यों व विद्यार्थियों का सम्मान

बारां (राजस्थान)।

हिंदी साहित्य भारती जिला इकाई बारां द्वारा हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत समारोह में राजकीय उ.मा. विद्यालय कलमंडा के हिंदी विषय के व्याख्याता महावीर जाट, श्रीमती मीनाक्षी नागर और विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय गर्ग का हिंदी के उत्थान के प्रति कार्य और समर्पण का सम्मान किया गया। भारती के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश सोनी, जिलाध्यक्ष सरोज कुमार दीक्षित और जिला महामंत्री मयंक सोलंकी द्वारा सम्मान-पत्र, शाल और श्रीफल भेंट कर इनका अभिनंदन किया गया ।
इसी अवसर पर गत सत्र में विद्यालय की छात्राओं हसीना मीणा और लक्ष्मी प्रजापत को भी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (राजस्थान) की परीक्षा में हिंदी साहित्य विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया।
समारोह में विद्यालय के छात्र-छात्राओं प्रतिभा बैरवा, अंजली मेघवाल आदि ने हिंदी के प्रति अपनी वैचारिक अभिव्यक्ति कविता और उद्बोधन द्वारा दी। सम्मानित व्याख्याताओं ने जिला इकाई का आभार व्यक्त करते हुए प्रण-प्राण से हिंदी की सेवा करने का संकल्प दोहराया।

मयंक सोलंकी ने हिंदी की महिमा व्यक्त करने वाले कवित्त छंद सुनाए, तो श्री दीक्षित ने हिंदी के उत्थान में शिक्षक वर्ग की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। अध्यक्ष श्री सोनी ने वर्तमान काल को हिंदी और हिंदुस्तान के उत्कर्ष का काल और हिंदी को कोटि-कोटि हिंदुस्तानियों के कंठ का हार बताया। समारोह का संचालन व्याख्याता पूरणमल नागर ने किया।