कुल पृष्ठ दर्शन : 255

You are currently viewing अंतरराष्ट्रीय विश्व मैत्री मंच द्वारा राष्ट्रीय सम्मेलन १५ जनवरी को भोपाल में

अंतरराष्ट्रीय विश्व मैत्री मंच द्वारा राष्ट्रीय सम्मेलन १५ जनवरी को भोपाल में

भोपाल (मप्र)।

नए वर्ष के स्वागत के साथ ही अंतरराष्ट्रीय विश्व मैत्री मंच का राष्ट्रीय सम्मेलन झीलों की नगरी भोपाल में रविवार १५ जनवरी को आयोजित किया जा रहा है। इस १ दिवसीय सम्मेलन में सुबह से शाम बजे तक ३ सत्र होंगे।

   मंच प्रमुख संतोष श्रीवास्तव (कथाकार- उपन्यासकार) ने बताया कि, आयोजन स्थल श्यामला हिल्स में राजीव गांधी सभागार (नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्निकल टीचर्स ट्रेंनिंग एंड रिसर्च) है। प्रथम सत्र सुबह १० बजे से शुरू होगा, जिसमें अलंकरण (मंच द्वारा) विधा पुरस्कार दिए जाएंगे। इसका उद्घाटन कैलाश चंद्र पंत (मंत्री-संचालक मध्य प्रदेश राष्ट्रभाषा प्रचार समिति), अध्यक्ष गिरीश पंकज (वरिष्ठ लेखक रायपुर) एवं मुख्य अतिथि डॉ. नुसरत मेहदी (शायरा, निदेशक मध्य प्रदेश उर्दू साहित्य अकादमी), विशिष्ट अतिथि हरीश पाठक (कथाकार-पत्रकार मुंबई) और डॉ. राजेश श्रीवास्तव (कवि, लघुकथा कार ,निदेशक अंतरराष्ट्रीय रामायण केंद्र, भोपाल) करेंगे।

ऐसे ही द्वितीय सत्र दोपहर साढ़े १२ बजे से कहानी पाठ से शुरू होगा। इसमें अध्यक्ष शशांक (कथाकार, अपर महानिदेशक दूरदर्शन) सहित मुख्य अतिथि डॉ. सुधीर शर्मा (संपादक), विशिष्ट अतिथि डॉ. संजीव कुमार (कवि, दिल्ली), मुकेश वर्मा (कथाकार, भोपाल), कथापाठ हरीश पाठक (मुम्बई) नीलिमा शर्मा (दिल्ली) और हरि भटनागर (भोपाल)उपस्थित रहेंगे।

तृतीय सत्र में लघुकथा पाठ होगा। इसमें अध्यक्ष डॉ. मिथिलेश दीक्षित (लघुकथाकार, लखनऊ), मुख्य अतिथि डॉ. दुर्गा सिन्हा (लघुकथाकार, अमेरिका) व विशिष्ट अतिथि घनश्याम मैथिल (भोपाल) का सानिध्य रहेगा।

Leave a Reply