कुल पृष्ठ दर्शन : 325

You are currently viewing ‘ओ मेघा रे…’ स्पर्धा:प्रथम विजेता सुरेन्द्र सिंह राजपूत ‘हमसफ़र’ व डॉ.आशा गुप्ता ‘श्रेया’

‘ओ मेघा रे…’ स्पर्धा:प्रथम विजेता सुरेन्द्र सिंह राजपूत ‘हमसफ़र’ व डॉ.आशा गुप्ता ‘श्रेया’

इंदौर (मप्र)।

‘ओ रे मेघा रे…’ विषय पर हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा ४७ वीं स्पर्धा आयोजित कराई गई। इसमें डॉ.आशा गुप्ता ‘श्रेया’ और सुरेन्द्र सिंह राजपूत ‘हमसफ़र’ ने पहला स्थान पाया है।
मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि, कई प्रविष्टियों में से श्रेष्ठता अनुरुप निर्णायक मंडल ने पद्य में डॉ. आशा गुप्ता (झारखंड) को प्रथम स्थान (ओ रे मेघा जब तुम आए) दिया है। ऐसे ही इसी वर्ग में दूसरा स्थान (जरा जल्दी आना) संजय वर्मा ‘दॄष्टि’ (मप्र) को मिला है, जबकि तीसरे क्रम (मेघ की लालसा) पर आशा आजाद ‘कृति’ (छग) आई हैं।
सह-सम्पादक श्रीमती जैन ने बताया कि, १ राष्ट्रीय कीर्तिमान, १.५० करोड़ दर्शकों-पाठकों का अपार स्नेह एवं ७ सम्मान पाने वाले इस मंच द्वारा आयोजित उक्त स्पर्धा में गद्य वर्ग में सुरेन्द्र सिंह राजपूत ‘हमसफर’ (मप्र) की रचना ‘कवेलू’ का पहला स्थान रहा है।
मंच की संयोजक प्रो.डॉ. सोनाली सिंह, मार्गदर्शक डॉ. एम. एल. गुप्ता ‘आदित्य’, सरंक्षक डॉ. अशोक जी (बिहार) एवं प्रचार प्रमुख श्रीमती ममता तिवारी ‘ममता’ (छग) ने सभी विजेताओं व सहभागियों को हार्दिक बधाई दी है।

Leave a Reply