कुल पृष्ठ दर्शन : 163

बाल साहित्यकारों के कुम्भ में ओमप्रकाश् क्षत्रिय ‘प्रकाश’ पुरस्कृत

अजमेर(राजस्थान)l

शब्द निष्ठा संस्था द्वारा २ सितम्बर को अजमेर में देशभर के साहित्यकारों को आमंत्रित किया गया। इस शब्द निष्ठा सम्मान समारोह-२०१९ में देशभर से आमंत्रित बाल साहित्य और बाल कहानी वर्ग में से चयनित साहित्यकारों को पुरस्कार दिया गया। इसमें रचनाशिल्पी ओमप्रकाश् क्षत्रिय ‘प्रकाश’ को प्रशस्ति-पत्र और धनराशि देकर सम्मानित किया गया।
इस कार्यक्रम का आरंभ मुख्य अतिथि साहित्यकार विमला भंडारी और आशा शर्मा के आमंत्रण के साथ हुआ। कार्यक्रम विशिष्ट अतिथि डॉ. सूरजसिंह नेगी,किशोर श्रीवास्तव,डॉ. अजय अनुरागी और डॉ. बजरंग सोनी के आतिथ्य में परवान चढ़ा,जिन्होंने अपनी वाणी के ओज,क्षमता की मधुरता,ज्ञान के रसास्वादन और अपने अनुभव की दशा व दिशा से सभी का मन मोह लिया। समारोह का काव्यमयी संचालन रेडियो वक्ता शिवानी की समुधर आवाज से हुआ।
मंचस्थ अतिथियों ने बारी-बारी से बाल संग्रह के प्रथम,द्वितीय और तृतीय विजेता संजीव जायसवाल,गोविंद शर्मा,संगीता सेठी,अलका प्रमोद,अरशद खान और रचनाशिल्पी ओमप्रकाश् क्षत्रिय ‘प्रकाश’ को शाल ओढ़ा कर,स्मृति चिह्न,प्रशस्ति-पत्र और धनराशि देकर सम्मानित किया। दूसरे वर्ग में कहानी विजेताओं को भी सम्मानित किया गया।
इसके संयोजक अखिलेश पालरिया द्वारा आयोजित इस गरिमामय आयोजन के लिए मंचस्थ वक्ताओं ने आपकी तारीफ की।

Leave a Reply