Visitors Views 16

अक्षय कुमार के प्रशंसकों के लिए खुशख़बरी…कई फिल्में दिखेंगी

इदरीस खत्री
इंदौर(मध्यप्रदेश)
*******************************************************

दोस्तों,अक्षय ‘खिलाड़ी’ कुमार एक ऐसे अभिनेता हैं जो कभी नम्बर की दौड़ में शामिल नहीं हुए,न ही पुरस्कार की दौड़ में,साथ ही न उन्होंने इस बात की परवाह की कि साल में कम या ज्यादा फिल्में देना है,लेकिन अक्षय आज टिकट खिड़की पर सफलता का पर्याय बन गए हैं।
खिलाड़ी कुमार की शुरूआत एक्शन फिल्मों से हुई थी,जो अपने सफर में हास्य से होते हुए सामाजिक फिल्मों तक आ पहुंची है। आज देश में अक्षय यानी ‘खिलाड़ी कुमार’ सफलता का पर्याय बन सकते हैं। इनकी ‘केसरी’ इसी सप्ताह होली पर प्रदर्शित हुई और ३ दिन में देश और विदेशों से ६५ करोड़ की शुरूआत देकर सफलता के झंडे गाड़ रही है। यह फ़िल्म सारागढ़ी की जंग पर आधारित होकर पीरियड वॉर फ़िल्म है।
अब हम अक्षय की आने वाली फिल्मों पर नज़र डालते हैं-
‘गुड न्यूज-
राज मेहता की फ़िल्म जिसमें अक्षय, करीना कपूर खान,कियारा आडवाणी, दिलजीत दोसांज,जिमी शेरगिल मुख्य भूमिका में होंगे। फ़िल्म इसी साल ६ सितम्बर को प्रदर्शन के लिए तैयार होगी।
मिशन मंगल-
यह फ़िल्म भारत के मंगल ग्रह पर मंगल यान भेजने पर आधारित होकर सत्य घटना से प्रेरित है। १५अगस्त २०१९ को प्रदर्शन के लिए तैयार होगी। इसके सामने प्रदर्शित हो सकती है जान अब्राहम की ‘रोमियो अकबर वाल्टर’ (एक जासूसी फ़िल्म) और प्रभास की ‘साहो'(दक्षिण की एक्शन कम विज्ञान काल्पनिक फ़िल्म)। ‘मिशन मंगल’ फ़िल्म में अक्षय का साथ निभाएंगे शरमन जोशी,विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा। इसका निर्देशन जगन शक्ति और आर बाल्की कर रहे हैं।
हाउसफुल-४-
हाउसफुल श्रंखला की पहले की तरह हास्य फ़िल्म होकर चौथी फ़िल्म होगी, जो दिवाली यानी २५ अक्टूबर पर देखने को मिल सकती है। निर्देशन सम्भालेंगे साजिद खान, जबकि अक्षय के साथ होंगे रितेश देशमुख,बॉबी देओल,कृति सेनन, पूजा हेगड़े,बोमन ईरानी,जानी लिवर, चंकी और राजपाल यादव। इस फ़िल्म का प्रस्तावित बजट १५० करोड़ है जो बहुत ज्यादा है।
दी एन्ड-
अक्षय कुमार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आने की तैयारी में भी हैं। अमेजॉन प्राइम की एक वेब श्रंखला के लिए अक्षय को ९० करोड़ की राशि देकर अनुबंधित किया गया है।
अक्षय ने एक मॉडलिंग शो के दौरान आग की लपटों के साथ रेम्प वॉक करके इस श्रंखला का प्रचार किया था। श्रंखला के पहले भाग में अक्षय दिखेंगे। अक्षय की मौजूदगी इस वेब श्रंखला को एक्शन से भरपूर होने की ग्यारंटी देती है। यह श्रंखला इसी साल नवम्बर तक देखने को मिल सकती है। इस सीरीज के कई भाग होंगे।
पृथ्वीराज चौहान-
राजा देश के अंतिम हिन्दू राजा पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक पर अक्षय की सहमति मिल गई है। इस फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश त्रिवेदी करेंगे,लेकिन प्रदर्शन २०२० तक जा सकता है,क्योंकि इसी साल के अंत तक फ़िल्म का शूट प्रारम्भ होगा। अभी अक्षय की इस फ़िल्म का नाम भी अंतिम होना बाकी है।
हेराफेरी-३-
अक्षय ने एक साक्षात्कार पर इस फ़िल्म का जिक्र किया है कि फ़िल्म की पटकथा सुन ली है और फ़िल्म पर सहमति दे दी है। इसकी शूटिंग इसी साल के अंत तक शुरू करेंगे। इसमें उनके साथ सुनील शेट्टी और परेश रावल भी होंगे। यह हेराफेरी श्रंखला की हास्य फ़िल्म होगी। इसका निर्देशन सम्भालेंगे इंद्र कुमार।
*सूर्यवंशी-
गोलमाल श्रंखला के निर्देशक रोहित शेट्टी की फ़िल्म ‘सूर्यवंशी’ पर अक्षय की स्वीकृति बन गई है। फ़िल्म एक्शन,कॉमेडी-ड्रामा से भरपूर होगी जो अगले साल मई २०२० में ईद पर प्रदर्शित होगी। इस फ़िल्म के सामने सलमान, संजय लीला भंसाली की प्रेम कहानी वाली फ़िल्म ‘इंशाअल्लाह’ भी प्रदर्शित होगी। इस फ़िल्म में शाहरुख के सहयोगी अदाकार होने की भी खबर है।
इसके बाद अक्षय ‘भूलभुलैया’ के १२ साल बाद एक बार फिर डरावनी फिल्म करेंगे जो दक्षिण की फ़िल्म ‘काँचना’ की री-मेक होगी। इसका निर्देशित राघव लारेंस करेंगे।

परिचय : इंदौर शहर के अभिनय जगत में १९९३ से सतत रंगकर्म में इदरीस खत्री सक्रिय हैं,इसलिए किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। परिचय यही है कि,इन्होंने लगभग १३० नाटक और १००० से ज्यादा शो में काम किया है। देअविवि के नाट्य दल को बतौर निर्देशक ११ बार राष्ट्रीय प्रतिनिधित्व नाट्य निर्देशक के रूप में देने के साथ ही लगभग ३५ कार्यशालाएं,१० लघु फिल्म और ३ हिन्दी फीचर फिल्म भी इनके खाते में है। आपने एलएलएम सहित एमबीए भी किया है। आप इसी शहर में ही रहकर अभिनय अकादमी संचालित करते हैं,जहाँ प्रशिक्षण देते हैं। करीब दस साल से एक नाट्य समूह में मुम्बई,गोवा और इंदौर में अभिनय अकादमी में लगातार अभिनय प्रशिक्षण दे रहे श्री खत्री धारावाहिकों और फिल्म लेखन में सतत कार्यरत हैं। फिलहाल श्री खत्री मुम्बई के एक प्रोडक्शन हाउस में अभिनय प्रशिक्षक हैंl आप टीवी धारावाहिकों तथा फ़िल्म लेखन में सक्रिय हैंl १९ लघु फिल्मों में अभिनय कर चुके श्री खत्री का निवास इसी शहर में हैl आप वर्तमान में एक दैनिक समाचार-पत्र एवं पोर्टल में फ़िल्म सम्पादक के रूप में कार्यरत हैंl