कुल पृष्ठ दर्शन : 157

You are currently viewing ‘दीपावली’ पर प्रथम विजेता बने डॉ.अरविन्द जैन व डॉ. आशा गुप्ता ‘श्रेया’

‘दीपावली’ पर प्रथम विजेता बने डॉ.अरविन्द जैन व डॉ. आशा गुप्ता ‘श्रेया’

स्पर्धा में राजबाला शर्मा ‘दीप’ एवं गोवर्धन दास बिन्नाणी ‘राजा बाबू’ रहे दूसरे स्थान पर

इंदौर(मप्र)।

हिंदी पर श्रेष्ठ लेखनी चलाकर राष्ट्रीय स्पर्धा में पद्य में डॉ. आशा गुप्ता ‘श्रेया’ ने प्रथम एवं राजबाला शर्मा ‘दीप’ ने द्वितीय विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है। इधर,डॉ.अरविन्द जैन गद्य वर्ग में प्रथम एवं गोवर्धन दास बिन्नाणी दूसरे स्थान पर रहे हैं।
मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि,हिंदी के प्रचार हेतु हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार की तरफ से स्पर्धाओं का दौर सतत जारी है। इसी कड़ी में ‘दीपावली’ विषय पर कराई गई स्पर्धा में गद्य में प्रथम स्थान भोपाल(मध्यप्रदेश) से ‘कष्ट देकर पटाखे जलाना जरूरी’ रचना पर डॉ.अरविन्द जैन को मिला है,वहीं दूसरा गोवर्धनदास बिन्नाणी ‘राजा बाबू’ (बीकानेर,राजस्थान) ने ‘बड़ी लगन से अन्नकूट पर्व मनाती थीं माँ’ हेतु पाया है। इसी वर्ग में ‘दीपावली खुशियों वाली’ रचना पर डॉ. आशा मिश्रा ‘आस’ (मुंबई, महाराष्ट्र) तीसरी विजेता बनी है।
श्रीमती जैन ने बताया कि,निर्णायक मंडल ने पद्य विधा में ‘ज्योतिर्मय पावन दीपावली’ पर डॉ. आशा गुप्ता ‘श्रेया’ (झारखण्ड)को पहला, ‘तब होगी सच्ची दिवाली’ पर राजबाला शर्मा ‘दीप'(राजस्थान)को दूसरा एवं डॉ.राम कुमार झा ‘निकुंज’(दिल्ली)
को ‘जलाएं दीप हम’ रचना पर स्पर्धा में तीसरा स्थान दिया है।
श्रीमती जैन ने बताया कि,१.३० करोड़ दर्शकों-पाठकों का अपार स्नेह पा चुके इस मंच की संयोजक सम्पादक प्रो.डॉ. सोनाली सिंह व मार्गदर्शक डॉ. एम. एल. गुप्ता ‘आदित्य’ ने सभी विजेताओं तथा सहभागियों को हार्दिक बधाई-शुभकामनाएं दी है।

Leave a Reply