कुल पृष्ठ दर्शन : 148

कलम को ऐसी धार मिले,जो सही बात को सही व्यक्ति तक पहुंचा सके

लोकार्पण….

इंदौर।

इस आपदा के दौर से यही बात निकलकर आई है कि हमारे हाथ में तलवार न रहे और हमारी कलम को ऐसी धार मिले,जो सही बात को सही समय पर सही व्यक्ति तक पहुंचा सके। यह पुस्तक निश्चित ही समाज को प्रेरणा देगी।
इंदौर में पत्रकारिता एवं जनसंचार अध्ययनशाला (देवी अहिल्या विश्वविद्यालय) में कोरोना से जीते हम पुस्तक के लोकार्पण अवसर पर पर यह बात वामा साहित्य मंच की अध्यक्ष श्रीमती अमर चढ्ढा ने कही।
इस अवसर पर वसुधा विकास संस्थान की अध्यक्ष डॉ. गायत्री परिहार भी उपस्थित थी। उन्होंने कहा कि,आज का मीडिया बदल गया है,परंतु कोविड काल में मीडिया की भूमिका की सराहना की। आपने कहा कि आज जरूरत है कि सही बात सही व्यक्ति तक सही समय पर पहुंचाई जाए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विवि के पूर्व कुलपति डॉ. आशुतोष मिश्र ने कहा कि,ऐसे प्रयास निरंतर करने होंगें क्योंकि भय कम नहीं हुआ है। लोगों में नकारात्मक भाव है,उसे कम करना होगा। साहित्य,मीडिया और स्वास्थ्य सभी आपस में जुड़े हैं और इनके द्वारा समग्र परिवर्तन संभव है।
स्वागत उद्बोधन में अध्ययनशाला की विभागाध्यक्ष डॉ. सोनाली नरगुन्दे ने पुस्तक के बारे में कहा कि विभाग ने कोरोना से जूझने वालों के विचार इस पुस्तक में लिए हैं,जो बहुत-सी बातें सिखाते हैं। कार्यक्रम में विचार प्रवाह साहित्य मंच के मुकेश तिवारी,अर्चना मंडलोई तथा अखंड संडे की तरफ से सतनामी जी एवं दीपक विभाकर नाईक भी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के सूत्रधार प्रथमेश व्यास रहे। उनके साथ गिरिजा वाधवानी ने भी संचालन में सहयोग दिया।

Leave a Reply