कुल पृष्ठ दर्शन : 208

दुर्गेश मेघवाल और डॉ.धारा वल्लभ पांडेय बने विजेता

‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ स्पर्धा के परिणाम घोषित

इंदौर।

हिन्दीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा आयोजित स्पर्धा ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के परिणाम १६ नवम्बर को घोषित कर दिए गए हैं। इसमें अलग-अलग वर्ग में सर्वश्री दुर्गेश मेघवाल तथा डॉ.धारा वल्लभ पांडेय को प्रथम विजेता बनने का अवसर प्राप्त हुआ है।
मंच-परिवार की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि,३१ अक्टूबर २०१९ को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ (सरदार वल्लभ भाई पटेल)
पर आयोजित इस विशेष स्पर्धा में कई प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई। इसमें से सभी मानकों का ध्यान रखते हुए चुनिंदा को ही प्रकाशन में लिया गया। रचनाशिल्पियों की सहभागिता तथा उत्कृष्टता अनुसार निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर चयन पश्चात पद्य विधा में प्रथम पुरस्कार से दुर्गेश मेघवाल (राजस्थान) को विजेता घोषित किया है। इसी वर्ग काव्य में एन.एल.एम. त्रिपाठी ‘पीताम्बर(उत्तर प्रदेश)-द्वितीय,प्रो. शरद नारायण खरे (मध्यप्रदेश)-तृतीय तथा सुशीला रोहिला(हरियाणा)-चौथे स्थान पर आए हैं।
आपने विस्तार से परिणाम देते हुए बताया कि,इसी प्रकार गद्य विधा में द्वितीय पुरस्कार हेतु गीतांजलि वार्ष्णेय ‘गीतू’ (उत्तरप्रदेश) को चयनित किया गया है।
सभी विजेताओं और सहभागियों को
पोर्टल के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ एवं संयोजक सम्पादक प्रो. डॉ. सोनाली सिंह ने हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई दी है। सभी का सक्रिय सहभागिता के लिए धन्यवाद भी व्यक्त करते हुए आगामी सभी स्पर्धाओं में और सक्रिय सहभागिता प्रदर्शित करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply