कुल पृष्ठ दर्शन : 525

You are currently viewing विभिन्न कृतियाँ जयपुर साहित्य संगीति सम्मान २०२१-२२ हेतु चयनित

विभिन्न कृतियाँ जयपुर साहित्य संगीति सम्मान २०२१-२२ हेतु चयनित

जयपुर (राजस्थान)।

करीब ३१ विभिन्न कृतियों को जयपुर साहित्य संगीति सम्मान २०२१-२२ के परिणाम में चयनित किया गया है। इसमें गद्य-पद्य के अंतर्गत विविध पुस्तक शामिल हुई हैं। निर्णायक मंडल की ओर से संयोजक अरविंद कुमार संभव ने यह घोषणा करते हुए बताया कि, भाग-ब में जयपुर साहित्य संगीति विशेष साहित्य सम्मान-पत्र जिन चयनित उत्कृष्ट कृतियों को मिलेगा, उसमें-समंदर का शहर (काव्य संग्रह-सुधा कुमारी जूही, विशाखापत्तनम), कुसुमांजली (काव्य संग्रह-डॉ. शीला गौरभी, तिरुअनन्तपुरम), केसरिया बालम (उपन्यास-डॉ. हंसादीप, कनाडा), रंग, गुलाब और कहानियाँ (डॉ. एम.एस. अली, मध्यप्रदेश) एवं वारसा डायरी (डायरी लेखन-रविरंजन, हैदराबाद) है। इसके अलावा-यूरोप जितना समेट पाया और गलवान घाटी (यात्रा वृतांत-के.पी सक्सेना, छत्तीसगढ़), वागीशा (कथा संचय-सम्पादक, भारती कुठियाला, शिमला), डॉ. रामकुमार वर्मा का काव्य वैभव (शोध प्रबंध-डॉ. सन्ध्या जैन, इन्दौर) सहित लाक्षागृह (काव्य-राजेन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव, विदिशा), तुम जिंदा हो माँ (काव्य-अजयसिंह राणा, चंडीगढ़), एल्बम (लघुकथा संग्रह-यशोधरा भटनागर), दिमाग वालों सावधान (व्यंग्य संग्रह-धर्मपाल महेंद्र जैन, कनाडा) तथा भूख से भरा पेट (लघु कथा संग्रह-राम मूरत राही, इंदौर) आदि हैं।

Leave a Reply