कुल पृष्ठ दर्शन : 279

You are currently viewing ८ रचनाकार होंगे ‘अभिनव शब्द शिल्पी अलंकरण’ से २५ जनवरी को अलंकृत

८ रचनाकार होंगे ‘अभिनव शब्द शिल्पी अलंकरण’ से २५ जनवरी को अलंकृत

लेखकों में हर्ष;पुरस्कृत मंच हिंदीभाषाकॉम से २ रचनाशिल्पी चयनित

भोपाल (मप्र)।

ख्याति प्राप्त संस्था अभिनव कला परिषद (भोपाल) अपनी ६०वीं वर्षगाँठ ‘कला पर्व उत्सव गणतंत्र २०२३’ मनाने जा रही है। यह संस्था इस वर्ष २५ जनवरी को देश-विदेश के विभिन्न क्षेत्रों से ८ विभूतियों का सम्मान करेगी। साहित्य, कला, नाट्य आदि के कलाकारों के साथ विभिन्न विधाओं के सिद्धहस्त अग्रणी साहित्यकारों के सम्मान का यह कार्यक्रम मानस भवन (भोपाल) के सभागार में होगा।
संस्था अध्यक्ष सुभाष विट्ठल दास और संस्थापक सचिव सुरेश तांतेड़ के अनुसार सम्मान कार्यक्रम शाम ६ बजे से शुरू होगा। इस अवसर पर मप्र साहित्य अकादमी के निदेशक डॉ. विकास दवे (प्रसिद्ध बाल साहित्यकार), हरि वल्लभ शर्मा ‘हरि’ (ग़ज़लकार), शैलेन्द्र शरण (कथाकार), राम मोहन चौकसे (पत्रकार), राजेंद्र गट्टानी (व्यंग्यकार), हिंदीभाषा.कॉम की रचनाशिल्पी श्रीमती मीरा जैन (लघुकथाकार), मलय जैन (व्यंग्यकार) व अरूण तिवारी (साहित्यकार) को ‘अभिनव शब्द शिल्पी’ सम्मान से अलंकृत किया जाएगा। ज्ञात हो कि, अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से पुरस्कृत इस मंच (वेबसाइट) से डॉ. दवे भी लेखन करते रहे हैं।

संयोजक डॉ. रामवल्लभ आचार्य ने बताया कि, वसंत रामभाऊ शेवलीकरा, प्रो. किरण देशपांडे एवं श्रीधर व्यास को भी सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply