Visitors Views 64

गोपाल मिश्र,डॉ. मधुकर राव व उमेशचन्द यादव ने मारी बाजी

‘प्रकृति और मानव’ स्पर्धा विशेष के परिणाम घोषित

इंदौर।

हिन्दीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा आयोजित स्पर्धा ‘प्रकृति और मानव’ के परिणाम १८ अप्रैल को घोषित कर दिए गए हैं। इसमें पद्य वर्ग में सर्वश्री गोपाल मोहन मिश्र को प्रथम,डॉ. मधुकर राव लारोकर को द्वितीय तथा गद्य में उमेशचन्द यादव(उप्र) को द्वितीय विजेता बनने का अवसर प्राप्त हुआ है। २ रचनाकार विशेष स्थान हासिल करने में भी बाजी मारने में सफल रहे हैं।
मंच-परिवार की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि,
‘प्रकृति और मानव’ विषय पर आयोजित इस विशेष स्पर्धा में कई प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई। इसमें से सभी मानकों का ध्यान रखते हुए चुनिंदा को ही प्रकाशन में लिया गया। रचना शिल्पियों की सहभागिता तथा उत्कृष्टता अनुसार निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर चयन पश्चात पद्य विधा में प्रथम स्थान हेतु गोपाल मोहन मिश्र(बिहार)को विजेता घोषित किया है। इसी वर्ग काव्य में महाराष्ट्र से डॉ. मधुकर राव ने द्वितीय स्थान सुरक्षित किया है।
सुश्री दुबे ने बताया कि,निर्णायक की राय अनुसार गद्य विधा में अधिकतर आलेख कमजोर रहे,इसलिए इस बार प्रथम स्थान खाली है,जबकि उमेशचन्द यादव (उत्तर प्रदेश)ने इस वर्ग में ही दूसरा स्थान पाया है। आपने बताया कि,पद्य में तृतीय विजेता डॉ. साधना तोमर(उप्र)एवं चतुर्थ अंशु प्रजापति (उत्तराखण्ड)को घोषित किया गया है।
स्पर्द्घा के सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को पोर्टल के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ एवं संयोजक सम्पादक प्रो. डॉ. सोनाली नरगुंदे ने हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई दी है। सभी का सक्रिय सहभागिता के लिए धन्यवाद भी व्यक्त करते हुए आगामी सभी स्पर्धाओं में और भी सक्रिय सहभागिता प्रदर्शित करने का आग्रह किया है।