कुल पृष्ठ दर्शन : 309

दूसरे स्थापना दिवस पर २ मार्च को ‘हिंदीशिल्पी सम्मान-२०१९’ समारोह एवं परिचर्चा

#सम्पादक संजय द्विवेदी मुख्य अतिथि एवं देअविवि की कुलपति होंगी विशिष्ट अतिथि

इंदौर।

हिंदीभाषा डॉट कॉम के दूसरे स्थापना वर्ष पर २ मार्च २०२० की दोपहर में सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है। यहां ‘हिंदीशिल्पी सम्मान-२०१९ से ६ रचनाकारों को सम्मानित किया जाएगा,साथ ही हिंदी के प्राध्यापकों के साथ मातृभाषा हिंदी पर संवाद भी रखा गया है। मुख्य अतिथि प्रतिष्ठित पत्रिका मीडिया विमर्श के सम्पादक संजय द्विवेदी (भोपाल) रहेंगे। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय,इन्दौर की कुलपति प्रो.डॉ. रेणु जैन विशिष्ट अतिथि रहेंगी।

लोकप्रिय मंच हिंदीभाषा डॉट कॉम द्वारा यह समारोह दोपहर ३ से ५ बजे तक आयोजित किया गया है। पोर्टल की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने बताया कि, समारोह के मुख्य अतिथि प्रतिष्ठित पत्रिका मीडिया विमर्श के सम्पादक,मीडिया प्राध्यापक,पूर्व कुलसचिव-माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विवि,भोपाल, तथा मूल्यानुगत मीडिया अभिक्रम समिति के अध्यक्ष श्री द्विवेदी (भोपाल) रहेंगे। देवी अहिल्या विवि के तक्षशिला परिसर स्थित मीडिया भवन में आयोजित इस समारोह में कुलपति प्रो.डॉ. रेणु जैन विशिष्ट अतिथि रहेंगी।

आपने बताया कि,समारोह में रचनाशिल्पी सर्वश्री बाबूलाल शर्मा ‘बोहरा’ (दौसा, राजस्थान),संदीप ‘सृजन'(उज्जैन, मप्र), मनोरमा जोशी (इन्दौर,मप्र),तथा प्रो.शरद नारायण खरे(मंडला,मप्र) इदरिस खत्री (इन्दौर,मप्र)को सतत उत्कृष्ट लेखन हेतु ‘हिंदीशिल्पी-२०१९’ सम्मान से अभिनंदित किया जाएगा। सतत लोकप्रिय रचनाशिल्प हेतु राजू महतो (झारखंड) को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।

पोर्टल के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ व मार्गदर्शक-संयोजक सम्पादक डॉ. सोनाली नरगुंदे (देअविवि) ने सभी हिंदीप्रेमियों से समारोह में सादर पधारने का अनुरोध किया है।
ज्ञात हो कि,मातृभाषा हिंदी को बढ़ाने एवं राष्ट्रभाषा घोषित कराने के लिए सक्रियता से कार्यरत इस मंच ने सभी राज्यों के रचनाकारों को एक मंच पर लाने के साथ ही विद्यालयों में हिंदी संबंधी स्पर्धा और केन्द्र सरकार को पोस्टकार्ड लिखने का अभियान भी सतत जारी रखा है।

Leave a Reply