कुल पृष्ठ दर्शन : 127

‘मातृ दिवस’ पर कराया कवि सम्मेलन

मधुपुर(झारखंड)।

‘मातृ दिवस’ के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय साहित्य कला संगम साहित्योदय द्वारा ऑनलाइन कवि सम्मेलन कराया गया। इसमें देशभर के कवि-कवित्रियों ने ‘माँ’ पर अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी।
संस्थापक अध्यक्ष कवि पंकज ‘प्रियम’ ने बताया कि वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये जुड़कर सभी रचनाकारों ने मंचीय काव्यपाठ का अनुभव किया। माँ पर आधारित एक से बढ़कर एक रचनाएँ आयी। तकरीबन तीन घन्टे चले कवि सम्मेलन में ४० से अधिक रचनाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दी। सम्मेलन का संचालन नवीन मिश्र और अनिता सिद्धि ने किया तो संयोजन संजय करुणेश ने किया। अध्यक्षता जयप्रकाश राज ने की। सम्मेलन की मेजबानी कवि पंकज प्रियम ने की।
उन्होंने बताया कि ‘कोरोना’ काल के ‘तालाबंदी’ समय में जहाँ लोग खौफ़ और निराशा के भाव में जी रहे हैं,तो ऐसे दौर में साहित्योदय लगातार लोगों के मनोबल को बढ़ाने का प्रयास करते हुए लगातार ऑनलाइन जरिए से दुनियाभर के रचनाकारों को जोड़कर जनजागरण कर रहा है। अब तक आठ सौ से अधिक का काव्यपाठ हो चुका है। ‘मातृ दिवस’ पर सम्मेलन में शामिल रचनाकारों में रविशंकर विद्यार्थी,छगनराज राव,दीपा परिहार ‘दीप्ति’,रेखा पांडे ‘रीत’,दीपक सपकाल,डॉ. गुलाब चंद पटेल, अर्चना पाठक ‘निरन्तर’ एवं रजनी चंदा ‘रूप’आदि रहे।

Leave a Reply