कुल पृष्ठ दर्शन : 192

‘विश्व बाल दिवस’ स्पर्धा: सुरेश चन्द्र ‘सर्वहारा’ और डॉ. आभा माथुर बने प्रथम विजेता

इंदौर।

हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा आयोजित ‘विश्व बाल दिवस’ विशेष स्पर्धा के परिणाम १५ दिसम्बर को जारी कर दिए गए हैं। इसके अन्तर्गत गद्य विधा में डॉ. आभा माथुर को प्रथम एवं सुरेश चन्द्र ‘सर्वहारा’ को पद्य विधा में प्रथम विजेता बनने का सुनहरा अवसर मिला है।
मंच की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने यह जानकारी दी। आपने प्राप्त निर्णय के अनुसार बताया कि, हिंदी भाषा में रचनाकारों के हौंसले और लेखन की श्रेष्ठता के लिए इस लोकप्रिय मंच पर सतत स्पर्धा का क्रम जारी है। इसके अंतर्गत ‘विश्व बाल दिवस’ (२० नवम्बर)पर आयोजित इस स्पर्धा में लगभग ४८ प्रविष्टी प्राप्त हुई। रचनाशिल्पियों की सहभागिता,प्रक्रिया,पूर्णता और उत्कृष्ट भाव अनुरूप श्रेष्ठ रचनाओं को ही वेबसाइट पर प्रदर्शित किया गया। विभिन्न बिन्दुओं पर इसमें से चयन करके गद्य वर्ग में(कहानी-चान्डाल चौकड़ी की पिकनिक)डॉ. आभा माथुर(उत्तर प्रदेश)को पहला स्थान दिया गया है। सुश्री दुबे ने बताया कि,ऐसे ही पद्य विधा में (कविता-बचपन की आजादी) सुरेश चन्द्र ‘सर्वहारा’(राजस्थान)प्रथम रहे हैं। इसी वर्ग में डॉ.एन.के. सेठी बांदीकुई (राजस्थान) ने द्वितीय, राजबाला शर्मा ‘दीप’ (राजस्थान)ने तृतीय और गोपाल चन्द्र मुखर्जी(छग) ने चौथा स्थान सुरक्षित किया है।
सुश्री दुबे ने बताया कि वेबसाइट के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ एवं संयोजक-सम्पादक डॉ.सोनाली सिंह सहित हिंदीभाषा परिवार ने सभी विजेताओं को हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई दी है।

Leave a Reply