कुल पृष्ठ दर्शन : 203

You are currently viewing कार्यकारिणी की बैठक में लिए कई निर्णय

कार्यकारिणी की बैठक में लिए कई निर्णय

भोपाल (मप्र)।

साहित्य भारती की प्रदेश अध्यक्ष डॉ. स्नेहलता श्रीवास्तव के भोपाल प्रवास के अवसर पर भोपाल इकाई की अध्यक्ष श्रीमती शेफालिका श्रीवास्तव के निवास पर कार्यकारिणी की बैठक रखी गई। बैठक के प्रारंभ में भोपाल महामंत्री मधुलिका श्रीवास्तव ने सभी का शब्द सुमनों से स्वागत किया।
अध्यक्ष शेफालिका श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में भारती की गतिविधियों का विवरण एवं भविष्य की योजनाओं की जानकारी दी। प्रदेशाध्यक्ष ने साहित्य भारती का उद्देश्य, विभिन्न कार्ययोजनाएँ, बैठकों का निर्धारित प्रारूप आदि की जानकारी देते हुए हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने के अभियान एवं राष्ट्रवादी साहित्य के प्रचार-प्रसार के कार्यक्रम आयोजित करने का मार्गदर्शन दिया। सभी सदस्यों ने कार्यक्रम संबंधी विचार एवं सुझाव दिए। समापन विजय गिरि के काव्यपाठ के साथ हुआ।
बैठक में प्रत्येक माह की बैठक सदस्यों के घर पर स्वेच्छानुसार आयोजित करने, विद्यार्थियों को जोड़ कर राष्ट्रभाषा, संस्कृति व साहित्य के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से कार्यक्रम करने, युवा पीढ़ी में बढ़ती हुई नशावृत्ति की प्रवृत्ति को रोकने, नए साहित्यकारों की पीढ़ी तैयार करने हेतु कार्यशाला व प्रतियोगिता सहित प्रतिष्ठित एवं प्रेरक साहित्यकारों की पुण्यतिथि-जन्मदिन पर उनके साहित्य पर केन्द्रित कार्यक्रम का आयोजन आदि करना तय किया गया।

Leave a Reply