Visitors Views 14

‘मातृ दिवस’ पर फिर बड़ी स्पर्धा,नवोदितों को जीतने का विशेष मौका

इंदौर।

सक्रिय और लोकप्रिय हिंदीभाषा डॉट कॉम (पोर्टल) से जुड़े सभी रचनाशिल्पियों (पंजीकृत सदस्य) और नवांकुरों के लिए भी अब तीसरी मासिक स्पर्धा कराई जा रही है। ‘मातृ दिवस’ पर आधारित इस स्पर्धा के लिए किसी भी विधा में अपनी मौलिक रचना ६ मई २०१९ तक ही भेजी जा सकती है।
परिवार की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे के अनुसार पिछली ४ स्पर्धा से मिले उत्साह और सहयोग अनुसार अब दूसरे वर्ष में तीसरी बड़ी स्पर्धा कराई जा रही है। आप जानते ही हैं १२ मई को मातृ दिवस (मदर्स डे) आ रहा है, इसलिए स्पर्धा उसी पर आधारित है। निर्धारित विषय के अनुरुप आप सभी लेखकों से अनुरोध है कि अपनी मौलिक,नई और अप्रकाशित श्रेष्ठ रचना (किसी भी विधा में मात्र १) व्यवस्थित प्रविष्टि के रूप में ई-मेल से ही प्रेषित कीजिएगा,तभी स्वीकार्य होगी। वरिष्ठ लेखक-कवि (निर्णायक) द्वारा इनमें से विजेताओं का चयन किया जाकर पुरस्कृत किया जाएगा,साथ ही सही तरीके से भेजी गई सभी प्रविष्टियों को आकर्षक सम्मान-पत्र भेंट (डाक)किए जाएंगे।
आपने बताया कि,सभी रचनाशिल्पियों से विनम्र और जरुरी आग्रह है कि रचना सिर्फ हिन्दी भाषा में ही भेजें। रचना पर स्पष्ट रुप से लिखें-
शीर्षक-
विधा-
विषय-मातृ दिवस
रचनाशिल्पी नाम-
स्पर्धा के लिए- हाँ /नहीं
डाक पता अनिवार्यतः-
सम्पर्क क्र.-
रचना भेजने के लिए अणुडाक-
hindibhashaa@gmail.com
पुनः विनम्र अनुरोध है कि,किसी भी विधा में अपनी रचना ६ मई २०१९ तक ही भेजिएगा,अन्यथा रचना को शामिल नहीं किया जा सकेगा। सामग्री सामान्य रुप में सजावट रहित ही स्वीकार्य है। इसमें कोई लिंक, ऑडियो एवं कतरन आदि नहीं भेजिएगा। अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क (9770067300,7000877196 अजय जैन ‘विकल्प’-संस्थापक-सम्पादक,चेतन जी-9165060494) भी कर सकते हैं।