कुल पृष्ठ दर्शन : 1356

You are currently viewing जीत का तिरंगा फहराया डॉ. एन. के. सेठी और तारा चन्द वर्मा ने

जीत का तिरंगा फहराया डॉ. एन. के. सेठी और तारा चन्द वर्मा ने

इंदौर (मप्र)।

मातृभाषा हिंदी के प्रचार की दिशा में हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा अगस्त में ५४ वीं स्पर्धा ‘अपना सम्मान तिरंगा…’ विषय पर आयोजित की गई। इस भव्य स्पर्धा में डॉ. एन. के. सेठी ‘नवल’ को प्रथम एवं तारा चन्द वर्मा ‘डाबला’ को द्वितीय विजेता घोषित किया गया है।
मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि, १ राष्ट्रीय कीर्तिमान, १.५० करोड़ दर्शकों-पाठकों का अपार स्नेह एवं ७ सम्मान पाने वाले इस मंच द्वारा कराई गई उक्त स्पर्धा में श्रेष्ठता अनुरुप निर्णायक मंडल ने पद्य वर्ग में डॉ. सेठी (राजस्थान) की रचना ‘अमर तिरंगा शान’ को श्रेष्ठतम माना है। ऐसे ही श्री वर्मा (राजस्थान) की रचना ‘मैं भी आज तिरंगे में होता…’ दूसरे क्रम पर आँकी गई है। श्रीमती जैन ने बताया कि, इसी वर्ग में हेमराज ठाकुर (हिमाचल) की रचना ‘पुरुषार्थ छिपा है राष्ट्रप्रेम का’ तृतीय विजेता बनी है। आपने बताया कि, गद्य वर्ग में उपयुक्त रचना नहीं पाई गई है, इसलिए यह वर्ग निरंक है। मंच की संयोजक डॉ. सोनाली सिंह, मार्गदर्शक डॉ. एम. एल. गुप्ता ‘आदित्य’, सरंक्षक डॉ. अशोक जी (बिहार) एवं प्रचार प्रमुख श्रीमती ममता तिवारी ‘ममता'(छग) ने सभी विजेताओं व सहभागियों को हार्दिक बधाई दी है।

Leave a Reply