कुल पृष्ठ दर्शन : 272

You are currently viewing ‘रोशनी से जिंदगी’ पर प्रथम विजेता आशा आजाद ‘कृति’

‘रोशनी से जिंदगी’ पर प्रथम विजेता आशा आजाद ‘कृति’

इंदौर (मप्र)।

हिंदी के प्रचार-प्रसार की दिशा में हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा ५८ वीं स्पर्धा ‘रोशनी से जिंदगी’ (दीपावली विशेष) विषय पर आयोजित की गई। इसमें पद्य वर्ग में आशा आजाद ‘कृति’ (छग) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। गद्य वर्ग में उपयुक्त रचना नहीं होने से यह निरंक है।
मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने यह जानकारी दी। १ राष्ट्रीय कीर्तिमान प्राप्त १.५० करोड़ दर्शकों-पाठकों का अपार स्नेह एवं ७ सम्मान पाने वाले इस मंच द्वारा आयोजित उक्त स्पर्धा में श्रेष्ठता अनुरुप निर्णायक मंडल ने पद्य वर्ग में प्रथम स्थान पर ‘दीपदान का ध्येय’ के लिए श्रीमती आजाद को विजेता माना है, तो ‘रोशनी कर दें वहाँ’ पर डॉ. सरला सिंह स्निग्धा (दिल्ली) दूसरे क्रम पर रही है। इसी वर्ग में डॉ. आशा गुप्ता ‘श्रेया'( झारखंड) की रचना ‘शुभ हो तमसो मा ज्योतिर्मय’ को तीसरा स्थान मिला है।
मंच की संयोजक प्रो.डॉ. सोनाली सिंह, मार्गदर्शक डॉ. एम. एल. गुप्ता ‘आदित्य’, सरंक्षक डॉ. अशोक जी (बिहार) एवं प्रचार प्रमुख श्रीमती ममता तिवारी ‘ममता'(छग) ने सभी विजेताओं व सहभागियों को हार्दिक बधाई दी है।

Leave a Reply