कुल पृष्ठ दर्शन : 164

You are currently viewing ‘हमारी उड़ान’ प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

‘हमारी उड़ान’ प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

मुम्बई (महाराष्ट्र )।

अंतर्राष्ट्रीय हिंदी परिषद महिला प्रकोष्ठ मुम्बई द्वारा काव्य लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।
प्रविष्टियाँ भेजने वालों को सहभागिता प्रमाण-पत्र भेजा जा चुका है। अब समस्त विजेताओं को सम्मानित करने के लिए ११ जुलाई को विशेष ई-गोष्ठी की तैयारी की जा रही है।
प्रतियोगिता की यह जानकारी परिषद की मुम्बई इकाई ने दी। परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक हृदय नारायण मिश्रा के मार्गदर्शन में परिषद महिला प्रकोष्ठ मुम्बई की अध्यक्षा डॉ. पूजा अलापुरिया ने सभी के साथ मिलकर प्रतियोगिता तैयार की एवं विभिन्न आयु सीमा के अनुसार काव्य लेखन के विषय दिए गए। इसके अन्तर्गत १२-१४ आयु वर्ग के लिए विषय-मुझे मेरा स्कूल बहुत याद आता है व लॉकडाउन में मैंने सीखा तय था। निर्णायकों ने इसमें कोमल मुचंदे को प्रथम,किमाया कदम को द्वितीय,शरविल शेलार एवं सेजल दुधाने को तृतीय पुरस्कार हेतु चयनित किया। इसी तरह १५-१८ आयु वर्ग के लिए विषय-हर रात के बाद सवेरा होता है व २०२० के छात्र पर आई प्रविष्टियों में मानस मोहन बोकाडे एवं तरुनेन्द्र सिंह को प्रथम, सज्जन भोंसले एवं जॉर्डन अशनल को द्वितीय, कनिष्का को तृतीय और प्रियंका को सांत्वना पुरस्कार हेतु चयनित किया गया।
आपने बताया कि,१९ वर्ष से अधिक के लिए -अवकाश व वर्क फ्रॉम होम विषय पर माला ठाकुर को प्रथम,अभिषेक कुमार को द्वितीय एवं सरिता तिवारी को तृतीय पुरस्कार हेतु चयनित किया गया है।

Leave a Reply