कुल पृष्ठ दर्शन : 207

You are currently viewing हिंदीभाषा डॉट कॉम ‘अनुबन्ध साहित्य भूषण सम्मान’ हेतु चयनित

हिंदीभाषा डॉट कॉम ‘अनुबन्ध साहित्य भूषण सम्मान’ हेतु चयनित

मुम्बई (महाराष्ट्र)।

अखिल भारतीय अनुबन्ध फाउंडेशन द्वारा विविध सम्मान की घोषणा की गई है। इसी के अंतर्गत ‘अनुबन्ध साहित्य भूषण सम्मान’ से लोकप्रिय पोर्टल हिंदीभाषा डॉट कॉम को आगामी मई-जून माह में अलंकृत किया जाएगा । यह सम्मान समारोह गाजियाबाद, दिल्ली और मुम्बई में भी होगा।
यह हर्षमय जानकारी फाउंडेशन के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद कुमार कुश ‘तनहा’ (मुम्बई) ने हाल ही में उक्त सम्मान जारी करते हुए दी। आपने बताया कि, सम्मान देने का उद्देश्य साहित्य, समाज और विभिन्न क्षेत्रों में विशेष योगदान देने वाली विभूतियों के कार्यों को सराहना एवं नवांकुरों को प्रोत्साहित करना है। सभी के लिए पहला सम्मान समारोह ग़ाज़ियाबाद (उप्र) अथवा दिल्ली में (मई या जून २०२२ में) एवं दूसरा समारोह मुम्बई में (अगस्त या सितंबर २०२२) में २ चरण में करने की योजना है। हिंदीभाषा डॉट कॉम को साहित्यिक क्षेत्र में सतत साहित्यिक उच्चता के लिए यह ‘अनुबन्ध साहित्य भूषण सम्मान’ संस्थापक और सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ (इंदौर,म.प्र.) द्वारा सहर्ष स्वीकार किया जाएगा।
वेबसाइट की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन ने इस सम्मान के लिए चयनित करने पर फाउंडेशन और अध्यक्ष श्री कुश का हार्दिक आभार व्यक्त किया है। पोर्टल के मार्गदर्शक डॉ.एम.एल. गुप्ता ‘आदित्य'(महाराष्ट्र),संयोजक-सम्पादक डॉ. सोनाली नरगुंदे, प्रचार प्रमुख श्रीमती ममता तिवारी ‘ममता’ (छग) और सरंक्षक डॉ. अशोक जी (बिहार) सहित महती कड़ी तकनीकी प्रमुख चेतन बेंडाले व पोर्टल विकासकर्ता भीम मैंदड़ के सामूहिक प्रयास से मंच की हर गतिविधि और सफलता के इस सोपान पर प्राप्त पुरस्कार-सम्मान हेतु चयन के लिए मंच के समस्त रचनाशिल्पियों ने भी संस्था को बधाई देते हुए सम्मान पर प्रसन्नता व्यक्त की है।
उल्लेखनीय है कि, निरन्तर सबकी सहभागिता एवं मातृभाषा हिंदी के प्रति गुणवत्ता के कारण ही हिंदीभाषा डॉट कॉम को यह सातवां सम्मान मिल रहा है, वहीं विविध गतिविधि और लोकप्रियता से इस हिंदी सेवी मंच का अब तक १.४५ करोड़ पाठक-दर्शक भ्रमण कर चुके हैं।

Leave a Reply