कुल पृष्ठ दर्शन : 159

‘साहित्योदय’ की वाराणसी शाखा प्रारम्भ,अनामिका अन्नू संयोजक

मधुपुर (झारखंड)।

अंतर्राष्ट्रीय साहित्य कला संगम साहित्योदय की वाराणसी(उप्र) शाखा प्रारम्भ हो गई है। शाखा का संयोजक बनारस की वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार अनामिका अन्नू को बनाया गया है।
साहित्योदय के संस्थापक अध्यक्ष कवि पंकज ‘प्रियम’ ने बताया कि,साहित्य कला और संस्कृति के उत्थान हेतु समर्पित साहित्योदय पिछले कई वर्षों से लगा है और अब तक सैकड़ों रचनाकारों को सम्मानित कर चुका हैं। इसी क्रम में वाराणसी के ही वरिष्ठ कवि नवीन मिश्र को शाखा प्रभारी और जयप्रकाश राज को मार्गदर्शक नामित किया गया है। अन्नू जी संयोजन में वाराणसी और आसपास की नवोदित और लब्धप्रतिष्ठ साहित्य प्रतिभाओं को तलाशकर उन्हें मंच प्रदान किया जाएगा।
बता दें कि,वैश्विक महामारी ‘कोरोना’ से लोगों में व्याप्त निराशा के अंधकार को दूर करने के लिए ‘साहित्योदय’ २२ मार्च से लगातार कवि सम्मेलन के जरिए दुनियाभर के साहित्यकारों को जोड़ने की अनूठी पहल कर रहा है। अब तक ८५० से अधिक रचनाकारों का सिर्फ कोरोना पर काव्य पाठ हो चुका है और अनवरत जारी है,साथ ही उन्हें सम्मानित भी किया जा रहा है।
पंकज ‘प्रियम’ ने बताया कि,इसमें सचिव अनिता सिध्दि,प्रबन्ध निदेश संजय करुणेश, मार्गदर्शक जयप्रकाश ओझा,उदयशंकर उपाध्याय सहित कार्यक्रम संयोजक अनामिका गुप्ता,गीता चौबे व राजेश पाठक आदि जुटे हुए हैं।

Leave a Reply