कुल पृष्ठ दर्शन : 167

बाबूलाल शर्मा ‘विज्ञ’-डॉ. धारा बल्लभ पांडेय ‘आलोक’ प्रथम और मधुसूदन गौतम-अंशु प्रजापति बने द्वितीय विजेता

‘महाराणा प्रताप और शौर्य’ स्पर्धा
इंदौर।

हिन्दीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा आयोजित स्पर्धा ‘महाराणा प्रताप और शौर्य’ स्पर्धा के परिणाम १७ जून को घोषित कर दिए गए हैं। अलग-अलग वर्ग में सर्वश्री बाबूलाल शर्मा ‘विज्ञ’ को प्रथम तथा मधुसूदन गौतम एवं डॉ. धारा बल्लभ पांडेय-अंशु प्रजापति को द्वितीय विजेता बनने का अवसर प्राप्त हुआ है।
मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि, २१ मई २०२० को ‘महाराणा प्रताप और शौर्य’ विषय पर आयोजित इस १५ वीं विशेष स्पर्धा में कई प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई। इसमें से मानकों का ध्यान रखते हुए चुनिंदा को प्रकाशन में लिया गया। फिर रचना शिल्पियों की सहभागिता तथा उत्कृष्टता अनुसार निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर चयन पश्चात पद्य विधा में बाबूलाल शर्मा ‘विज्ञ'(राजस्थान) को प्रथम विजेता घोषित किया है,जबकि इसी वर्ग काव्य में मधुसूदन गौतम द्वितीय रहे हैं। इसी के तहत तृतीय स्थान राजबाला शर्मा ‘दीप’ (राजस्थान) एवं विशेष स्थान गोपाल मोहन मिश्र (बिहार) को मिला है। श्रीमती जैन ने विस्तार से परिणाम देते हुए बताया कि ,इसी प्रकार गद्य विधा में प्रथम डॉ. धारा बल्लभ पांडेय (उत्तराखण्ड)व अंशु प्रजापति (उत्तराखण्ड)को द्वितीय विजेता बनने का अवसर प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार तृतीय स्थान पर जीवन दान चारण (राजस्थान)को चयनित किया गया है,तो विशेष स्थान डॉ. वन्दना मिश्र (मप्र)को मिला है।
सभी विजेताओं और सहभागियों को
पोर्टल के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ एवं संयोजक सम्पादक प्रो. डॉ.सोनाली सिंह ने हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई दी है। सभी का सक्रिय सहभागिता के लिए धन्यवाद भी व्यक्त करते हुए आगामी सभी स्पर्धाओं में और सक्रिय सहभागिता प्रदर्शित करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply