कुल पृष्ठ दर्शन : 240

मधु मिश्रा-विजयलक्ष्मी ‘विभा’ प्रथम व मनोरमा जोशी ‘मनु’-योगेन्द्र प्रसाद मिश्र बने द्वितीय विजेता

‘विश्व शांति दिवस’ स्पर्धा…….
इंदौर।

हिन्दीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा ‘विश्व शांति दिवस’ पर आयोजित स्पर्धा के परिणाम २९ सितम्बर को घोषित कर दिए गए हैं। इसमें पद्य वर्ग में सर्वश्री मधु मिश्रा को प्रथम एवं मनोरमा जोशी ‘मनु’ को द्वितीय विजेता बनने का अवसर प्राप्त हुआ है। ऐसे ही गद्य में विजयलक्ष्मी विभा ने प्रथम और योगेन्द्र प्रसाद मिश्र ने दूसरा स्थान पाया है।

मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन एवं पोर्टल के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि,२० सितम्बर को ‘विश्व शांति दिवस’ पर आयोजित इस विशेष स्पर्धा में कई प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई। इसमें से मानक अनुरुप चुनिंदा को ही प्रकाशन में लिया गया। रचना शिल्पियों की सहभागिता तथा उत्कृष्टता अनुसार निर्णायक ने चयन पश्चात पद्य विधा में प्रथम पुरस्कार हेतु मधु मिश्रा (ओडिशा) को विजेता घोषित किया गया है। इसी वर्ग(काव्य) में मनोरमा जोशी ‘मनु'(मप्र) को द्वितीय तथा आशा आजाद ‘कृति’ (छग) को तृतीय स्थान मिला है।

आपने विस्तार से बताया कि,गद्य विधा में प्रथम विजेता विजयलक्ष्मी विभा (उप्र) को चयनित किया गया है,जबकि योगेन्द्र प्रसाद मिश्र(जे.पी. मिश्र, बिहार) की रचना द्वितीय स्थान पर आई है। सभी विजेताओं और सहभागियों को संयोजक सम्पादक प्रो. डॉ.सोनाली सिंह ने हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई दी है। आपने सभी का धन्यवाद व्यक्त करते हुए आगामी सभी स्पर्धाओं में और सक्रिय सहभागिता प्रदर्शित करने का आग्रह किया है।