कुल पृष्ठ दर्शन : 460

You are currently viewing ‘हिंददेश साहित्य सम्मान’ से कवि सुनील चौरसिया ‘सावन’ सम्मानित

‘हिंददेश साहित्य सम्मान’ से कवि सुनील चौरसिया ‘सावन’ सम्मानित

कुशीनगर(उप्र)।

उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित युवा कवि सुनील चौरसिया ‘सावन’ को असम में ‘हिंददेश साहित्य सम्मान’ से नवाज़ा गया है। ‘कोरोना’ काल में हिंददेश परिवार ने राष्ट्रीय ऑनलाइन कवि सम्मेलन आयोजित किया,जिसमें ‘सावन’ को मुख्य अतिथि एवं न्यायाधीश पद पर सेवा प्रदान करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।
इस सम्मेलन में अर्चना पांडेय ‘अर्चि’ की अध्यक्षता में कवि विनय कुमार (असम),बजरंग केजड़ीवाल, खेमसिंह चौहान ‘स्वर्ण'(राजस्थान),डॉ. सुभाष चंद्रा (कानपुर),उमाकांत तिवारी ‘प्रचंड’,अवधेश कुमार वर्मा एवं शहाना प्रवीण (पंजाब) जैसे देशभर के अनेक कवियों ने अपनी कविताएं पढ़कर ‘हिंददेश पटल’ पर सरस साहित्य-सुमन की मनभावन खुशबू बिखेरी।
न्यायाधीश-कवि सुनील चौरसिया ने भी-‘जिंदगी का सफर ए सुहाना लगे,जीवन जीने का अच्छा बहाना लगे…’ कविता सुनाकर वाहवाही लूटी।
छत्तीसगढ़ की कवियित्री प्रेक्षा डॉन गोधा ‘परी’ ने पटल का संचालन किया। ‘हिन्ददेश साहित्य सम्मान’ मिलने पर शुभचिंतक साथियों ने खुशी जताते हुए बधाई दी है।
उल्लेखनीय है कि,केन्द्रीय विद्यालय टेंगा वैली (अरुणाचल प्रदेश) में स्नातकोत्तर शिक्षक (हिंदी) की सेवा दे रहे ‘सावन’ को इससे पहले ‘मधुशाला काव्य गौरव’ आदि सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply