कुल पृष्ठ दर्शन : 172

हैदराबाद में किया इंदौर के डॉ. पुनीत द्विवेदी ने कविता पाठ

इंदौर(मप्र)

स्वच्छ इंदौर के छवि दूत डॉ. पुनीत कुमार द्विवेदी को हैदराबाद स्थित भारत सरकार के एनजीआरआई शोध संस्थान (तेलंगाना) में बतौर कवि आमंत्रित किया गया। ‘अंतरराष्ट्रीय हिन्दी दिवस’ के उपलक्ष्य में यहाँ आयोजित कवि सम्मेलन में देश के विभिन्न कोनों से अन्य ख्यातिलब्ध राष्ट्रीय कवि आमंत्रित थे। यह इंदौर के लिए गौरव का विषय है कि डॉ. द्विवेदी इसमें बतौर राष्ट्रीय कवि इंदौर का प्रतिनिधित्व किया। सम्मेलन में डॉ. पुनीत ने देशभक्ति एवं हिन्दी के विस्तार से संबंधित रचनाएं पढ़ी। अन्य कवियों में नरेंद्र राय ‘नरेन’, ऋषभदेव शर्मा,श्रीमती अर्चना,नीरज त्रिपाठी एवं प्रवीण प्रणव ने भी काव्य पाठ किया। संचालन श्रीमती अनुराधा पांडेय ने किया। यह कार्यक्रम संस्थान के विभिन्न कार्यालयों में सजीव प्रसारित भी किया गया। संस्थान के निदेशक वी.एम. तिवारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

Leave a Reply