कुल पृष्ठ दर्शन : 178

‘कारगिल विजय दिवस’ स्पर्धा:सारिका त्रिपाठी और डॉ.गर्ग ‘विज्ञ’ ने पाया पहला स्थान

इंदौर।

दूसरे वर्ष में भी हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा सतत स्पर्धा का आयोजन जारी है। इसके अंतर्गत ‘कारगिल विजय दिवस’ विशेष स्पर्धा के परिणाम ८ अगस्त को घोषित कर दिए गए हैं। इसमें आलेख में सारिका त्रिपाठी (उप्र) प्रथम विजेता और डॉ.छगन लाल गर्ग ‘विज्ञ'(राजस्थान) काव्य में पहले विजेता बन गए हैं।
मंच की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने बताया कि,’कारगिल विजय दिवस'(२६ जुलाई) पर कराई गई इस विशेष स्पर्धा में लगभग ७१ प्रविष्टी प्राप्त हुई। रचनाशिल्पियों की सहभागिता,सही प्रक्रिया और उत्कृष्ट भाव अनुरूप ४९ रचनाओं को ही ससम्मान मंच पर प्रदर्शित किया गया। तत्पश्चात निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर चयन करके पद्य वर्ग में डॉ.छगन लाल गर्ग ‘विज्ञ’ (राजस्थान)को पहला विजेता तथा डॉ.आशा गुप्ता ‘श्रेया’ (झारखण्ड) को द्वितीय स्थान दिया है। ऐसे ही आरती जैन(राजस्थान)ने तृतीय और डॉ.हरेन्द्र शर्मा ‘हर्ष’(उत्तरप्रदेश) ने चौथा स्थान सुरक्षित किया है।
सुश्री दुबे ने बताया कि,गद्य विधा में- सारिका त्रिपाठी(उत्तरप्रदेश)सबको पीछे छोड़ते हुए प्रथम आई हैं,तो इसमें द्वितीय स्थान पर प्रभावती श.शाखापुरे (कर्नाटक) रही हैं।
वेबसाइट के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ व संयोजक-सम्पादक डॉ.सोनाली सिंह ने सभी विजेताओं और सहभागियों को शुभकामनाएं-बधाई देते हुए सक्रिय सहभागिता के लिए हार्दिक धन्यवाद और जीतने की बधाई-शुभकामनाएँ दी हैं।

Leave a Reply