कुल पृष्ठ दर्शन : 378

You are currently viewing कृति ‘चुस्कियाँ  व `गोदभराई’ विमोचित

कृति ‘चुस्कियाँ  व `गोदभराई’ विमोचित

इंदौर (मप्र)।

साहित्यकार ज्योति जैन ने ‘चुस्कियाँ’ नाम से आकर्षक किताब रची है, जिसका विमोचन रविवार को जाल सभागार में किया गया। विमोचन के लिए `एमबीए चायवाला` के नाम से मशहूर प्रफ़ुल्ल बिल्लोरे विशेष रूप से आमंत्रित रहे। इनकी दूसरी पुस्तक ‘गोदभराई’ भी विमोचित की गई।

  कार्यक्रम में विशेष अतिथि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ.रेणु जैन और मुख्य अतिथि के रूप में साहित्यकार और संस्कृतिविद माया बदेका (उज्जैन) तथा जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. भारत रावत भी शामिल हुए। वामा साहित्य मंच के तले इस आयोजन में मुख्य आकर्षण बच्चा गाड़ी में किताब ‘गोदभराई’ और केतली के साथ ‘चुस्कियां’ का आना रहा। इस मौके पर कुलपति सहित श्री बिल्लोरे ने अपनी भावना व्यक्त की।

  प्रचार-प्रभारी नीलम तोलानी `नीर` ने बताया कि, श्रीमती बदेका ने `गोदभराई` पुस्तक की समीक्षा करते हुए कहा कि ज्योति जी की वार्ताओं में सभी रस, अपनापन और समुद्र की गहराई है।

  मंच की अध्यक्ष इंदु पाराशर ने स्वागत उद्बोधन दिया। स्वागत व स्मृति चिन्ह का दायित्व डॉ. प्रेमकुमारी नाहटा, पद्मा राजेंद्र, अमर चढ्ढा ने निभाया। संचालन प्रीति दुबे ने किया। आभार शरद जैन ने माना।

Leave a Reply