कुल पृष्ठ दर्शन : 35

You are currently viewing उत्कृष्ट सेवा-कार्य हेतु सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ सम्मानित

उत्कृष्ट सेवा-कार्य हेतु सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ सम्मानित

-अन्य हिन्दीसेवियों को भी मिला सम्मान

जबलपुर (मप्र)।

प्रेरणा हिंदी प्रचारिणी सभा हिंदी प्रचार- प्रसार के साथ विभिन्न क्षेत्रों में प्रेरणादायक कार्य कर रहे पत्रकार, कलमकार व समाजसेवियों को भी निरंतर सम्मानित कर रही है, जिससे समाज में जागृति पैदा हो। इसी दिशा में हिंदीभाषा डॉट कॉम के सम्पादक व लेखक अजय जैन ‘विकल्प’ (इंदौर, मप्र) को उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मानित किया गया है।
संस्थापक कवि संगम त्रिपाठी ने बताया कि, सभा के सलाहकार डॉ. गुंडाल विजय कुमार, प्रदीप मिश्र ‘अजनबी’ और डॉ. हरेंद्र हर्ष के सतत प्रयासों से सभा हिंदी प्रचार का काम कर रही है। इसी तारतम्य में ‘हिंदी भक्त सम्मान-२०२४’ संस्थापक श्री जैन को दिया गया है। श्री जैन हिंदी रचनाकारों को प्रोत्साहित करते हुए वर्षों से हिंदी सेवा में अमूल्य योगदान दे रहे हैं।
🔷 इनको भी मिला-
श्री त्रिपाठी ने बताया कि, सूर्यकांत चौहान (महाराष्ट्र) को भी ‘हिंदी भक्त सम्मान- २०२४’ दिया गया है। ऐसे ही ‘हिंदी सेवी सम्मान -२०२४’ सम्पादक शिवेश्वर दत्त पाण्डेय (देहरादून), ‘हिंदी प्रेमी सम्मान’ कवि गोपाल जाटव विद्रोही (मंदसौर) सहित ‘पत्रकारिता सम्मान-२०२४’ बलराम तिवारी (अयोध्या), श्रीराम राय (औरंगाबाद) व संजय तिवारी (बलरामपुर) को दिया है।

सभी को सभा के प्रेरणास्त्रोत डाॅ. धर्मप्रकाश वाजपेयी, डॉ. शिवशरण श्रीवास्तव ‘अमल’ राजकुमारी रैकवार, प्रभा बच्चन श्रीवास्तव, संतोष कुमार पाठक और गणेश श्रीवास्तव आदि ने बधाई दी है।