कुल पृष्ठ दर्शन : 164

You are currently viewing कवियित्री शारदा ओझा के सम्मान में हुई गोष्ठी

कवियित्री शारदा ओझा के सम्मान में हुई गोष्ठी

टीकमगढ़(मप्र)।

म.प्र. लेखक संघ जिला इकाई टीकमगढ़ एवं हिन्दी सेवा समिति टीकमगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में कवियित्री श्रीमती शारदा ओझा (गुना) के सम्मान में सरस काव्य गोष्ठी एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया। शिवनगर कालोनी,टीकमगढ़ में भारत विजय बगेरिया के निवास पर यह आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रभुदयाल श्रीवास्तव (टीकमगढ़) ने की। मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ कवियित्री श्रीमती शारदा ओझा रहीं,जबकि विशिष्ट अतिथि अनंदी लाल विश्वकर्मा रहे।
इस अवसर पर संघ के जिलाध्यक्ष राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ द्वारा श्रीमती ओझा को ‘साहित्य श्री सम्मान-२०२१’ से सम्मानित किया गया। श्रीमती ओझा की पुस्तक ‘भजन मंजरी’ का विमोचन भी यहाँ किया गया।
द्वितीय चरण में कवि गोष्ठी का संचालन हिन्दी सेवा समिति के सचिव डी.पी.शुक्ला ‘सरस’ ने किया। आभार समिति के नगर अध्यक्ष भारत विजय बगेरिया नेे व्यक्त किया।
सरस्वती वंदना के पश्चात् वीरेन्द्र चंसौरिया ने गीत पढ़ा-जय जवान जय किसान जय हिदुस्तान।
विश्व में है भारत की अलग पहचान॥ जिलाध्यक्ष राजीव नामदेव ने ग़ज़ल सुनाई-देश रक्षा के लिए खून बहाने की जगह,लहू हम दंगे फ़सादों में बहा देते हैं। हम तो सहते ज़माने के सितम हँस-हँस के, हम नहीं वो जिन्हें हालात रूला देते हैं॥ भारत विजय बगेरिया,प्रभुदयाल श्रीवास्तव,गुलाब सिंह यादव ‘भाउ’ सहित डी.पी. शुक्ला ने भी रचनाएँ प्रस्तुत की।

Leave a Reply