कुल पृष्ठ दर्शन : 187

‘जन्माष्टमी’ पर फिर बड़ी स्पर्धा, बनिए विजेता

इंदौर।

हिंदी भाषा को पूर्णतः समर्पित हिंदीभाषा डॉट कॉम (पोर्टल) से जुड़े रचनाशिल्पियों (पंजीकृत सदस्य) और नवांकुरों के लिए अब फिर मासिक स्पर्धा हो रही है। यह ‘जन्माष्टमी’ विषय पर आधारित है,जिसमें किसी भी विधा में रचनाशिल्पी अपनी मौलिक रचना २० अगस्त २०१९ तक भेज सकते हैं।
यह जानकारी पोर्टल की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने दी है। आपने बताया कि, पिछली स्पर्धाओं से मिले अपार उत्साह और सतत सहयोग अनुसार अब दूसरे वर्ष में यह सातवीं बड़ी स्पर्धा कराई जा रही है। २३ अगस्त को ‘जन्माष्टमी’ पर आधारित इस स्पर्धा में तय विषय(जन्माष्टमी)के अनुरुप लेखक स्वरचित (मौलिक),नई और अप्रकाशित श्रेष्ठ रचना (किसी भी विधा में मात्र १) व्यवस्थित प्रविष्टि के रूप में ई-मेल से ही प्रेषित कर सकते हैं,तभी स्वीकार्य होगी। वरिष्ठ लेखक (निर्णायक) द्वारा इनमें से विजेताओं का चयन करके रचनाकारों को पुरस्कृत किया जाएगा। सुश्री दुबे ने बताया कि,सही तरीके से भेजी गई सभी सहभागी प्रविष्टियों को भी आकर्षक सम्मान-पत्र डाक से प्रेषित किए जाएंगे। आपने सभी रचना शिल्पियों से जरुरी आग्रह किया है कि रचना सिर्फ हिन्दी भाषा में ही भेजें,तथा रचना पर स्पष्टत: लिखें-
शीर्षक-
विधा-
विषय-‘जन्माष्टमी’
रचनाशिल्पी नाम-
केवल स्पर्धा के लिए जुड़ना-हाँ/नहीं
डाक पता अनिवार्यत-
सम्पर्क क्र.-
रचना भेजने के लिए अणुडाक-
hindibhashaa@gmail.com
इन्होंने बताया कि किसी भी उचित विधा में रचना २० अगस्त तक ही भेजी जाए,अन्यथा शामिल नहीं की जाएगी। सभी सामग्री सामान्य रुप में सजावट रहित ही स्वीकार्य होगी,यानि इसमें कोई लिंक,ऑडियो एवं कतरन आदि नहीं भेजी जाए। अधिक जानकारी हेतु 7000877196,9770063 300(सम्पादक)तथा 9165060494(चेतन जी) पर सम्पर्क भी कर सकते हैं।

Leave a Reply