कुल पृष्ठ दर्शन : 510

You are currently viewing पावस गोष्ठी में मनभावन रचनाएँ प्रस्तुत

पावस गोष्ठी में मनभावन रचनाएँ प्रस्तुत

जबलपुर (मप्र)।

सशक्त हस्ताक्षर की १५वीं काव्य गोष्ठी श्री जानकी रमण महाविद्यालय में सानंद हुई। इसमें विषय ‘सावन की घटा’ को लेकर खूब काव्य रस बरसा।
सशक्त हस्ताक्षर के सचिव कवि संगम त्रिपाठी ने बताया कि, मुख्य अतिथि श्रीमती रत्ना श्रीवास्तव (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, अभा कायस्थ महासभा जबलपुर) रही। अध्यक्षता आचार्य डॉ. हरिशंकर दुबे ने की। विशिष्ट अतिथि डॉ. अभिजात कृष्ण त्रिपाठी (प्राचार्य) और सारस्वत अतिथि मंचमणि राजेश पाठक प्रवीण की उपस्थिति रही। संस्थापक गणेश श्रीवास्तव ने सभी अतिथियों का वाणी से अभिनंदन किया। सरस्वती वंदना सुषमा खरे सिहोरा ने प्रस्तुत की। इस अवसर पर श्रीमती श्रीवास्तव को समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य और कुंजीलाल चक्रवर्ती को साहित्य क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने हेतु संस्था द्वारा सम्मानित किया गया।

इस गोष्ठी में अखिलेश खरे द्वारा उत्कृष्ट दोहे, वरिष्ठ कवि जयप्रकाश श्रीवास्तव, मदन श्रीवास्तव ने सुंदर पावस गीत प्रस्तुत किए। निर्मला पोद्दार, अरूण शुक्ल, डॉ. भावना दीक्षित, मृदुला दीवान, उदय भास्कर और आलोक पाठक आदि ने भी सुंदर गीत प्रस्तुत कर भक्ति का आलोक बिखेरा। संचालन गणेश श्रीवास्तव ने किया। आभार प्रदर्शन मदन श्रीवास्तव ने किया।

Leave a Reply