कुल पृष्ठ दर्शन : 162

You are currently viewing माँ पर दी सुंदर रचनाओं की प्रस्तुति

माँ पर दी सुंदर रचनाओं की प्रस्तुति

काव्य गोष्ठी….

मंडला(मप्र)।

अखिल भारतीय साहित्य सदन की ऑनलाइन मासिक गोष्ठी का आयोजन किया गया। यह गोष्ठी अखिल भारतीय साहित्य सदन के राष्ट्रीय अध्यक्ष-संस्थापक डॉ. रामनिवास तिवारी ‘इंडिया’ की दिवंगत माता श्रीमती जगतारिणी देवी की स्मृति में आयोजित की गई।
इस गोष्ठी की अध्यक्षता शेखर रामकृष्ण तिवारी (अबूधाबी) ने की। शुभारंभ डॉ. तिवारी के स्वागत उद्बोधन से किया गया। सरस्वती वंदना व संचालन कुसुम लता ‘कुसुम’ (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष) द्वारा किया गया। गोष्ठी में कई कवियों ने माँ पर आधारित गीत, कविताओं व दोहों का मनमोहक काव्य पाठ किया।
सभी रचनाकारों ने अपनी भावपूर्ण रचनाओं से सबको भाव विभोर कर दिया। इसमें मध्यप्रदेश के सुपरिचित लेखक-कवि प्रो.(डॉ.)शरद नारायण खरे ने माँ पर केन्द्रित दोहा- ‘माँ है मीठी भावना,माँ पावन अहसास। माँ से ही तो आस है,माँ से ही विश्वास॥ माँ से ही है हर खुशी,माँ जीवन का गीत।
माँ से ही सरगम पले,माँ से ही संगीत॥’ सुनाकर वाहवाही लूटी।
काव्य पाठ में डॉ. राम प्रकाश पथिक,कर्नल प्रवीण शंकर त्रिपाठी,यशपाल सिंह चौहान,डॉ. अशोक कुमार ‘मयंक’,शेखर रामकृष्ण तिवारी,भगत सिंह राणा ‘हिमाद’,सुषमा भंडारी,अर्चना गोयल व रीता गौतम आदि भी शामिल रहे। समापन डॉ. तिवारी के धन्यवाद ज्ञापन से किया गया।

Leave a Reply