कुल पृष्ठ दर्शन : 125

You are currently viewing सबको प्रेरणा प्रदान करता है गिरीश जी का लेखन कर्म

सबको प्रेरणा प्रदान करता है गिरीश जी का लेखन कर्म

लोकार्पण…

रायपुर (छ्ग)।

गिरीश जी ने साहित्य की प्रत्येक विधा में कलम चलाई है। रायपुर शहर को आज गिरीश पंकज के नाम से पहचाना जाने लगा है। उनका लेखन कर्म हम सबको प्रेरणा प्रदान करता है।
यह बात मुख्य अतिथि संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने कही। अवसर रहा प्रख्यात साहित्यकार रायपुर निवासी गिरीश पंकज की समग्र ‘गिरीश पंकज रचनावली’ के वृंदावन सभागृह में लोकार्पण कार्यक्रम का। ज्ञान मुद्रा प्रकाशन (भोपाल) एवं वक्ता मंच (रायपुर) के संयुक्त तत्वावधान में राजधानी व आसपास के प्रमुख साहित्यकारों की उपस्थिति में इस आयोजन की अध्यक्षता डॉ. सुशील त्रिवेदी एवं डॉ. चितरंजन कर ने संयुक्त रूप से की। मंच पर डॉ. रमेंद्रनाथ मिश्र, राजेश पारेख, शशि वरवंडकर, नर्मदा प्रसाद मिश्र ‘नरम’ व मीर अली ‘मीर’ उपस्थित रहे। संचालन उर्मिला देवी ‘उर्मि’ ने किया। मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने आरंभ में स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। प्रियंका कौशल ने कार्यक्रम का परिचय प्रस्तुत किया।
समारोह में उपस्थित अन्य अतिथियों ने भी अपनी बात रखी। संबोधित करते हुए गिरीश पंकज ने कहा कि, आज का कार्यक्रम उनके रचनाकर्म का महत्वपूर्ण पड़ाव है। इस विशाल रचनावली के प्रकाशन के बाद भी उनका रचनाकर्म जारी रहेगा। प्रकाशन के वरुण-आकाश माहेश्वरी का विशेष रूप से अभिनंदन किया गया। द्वितीय सत्र में रचना पाठ कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुतियाँ दी गई।
सत्र का संचालन मंच के संयोजक शुभम साहू ने किया। धन्यवाद श्री पराते ने दिया।