कुल पृष्ठ दर्शन : 137

You are currently viewing स्थापना दिवस पर लोकार्पण संग किया सम्मान

स्थापना दिवस पर लोकार्पण संग किया सम्मान

दिल्ली।

पीजीडीएवी सांध्य महाविद्यालय के सभागार में राष्ट्रीय संस्था ‘देवशील मेमोरियल …एक संकल्प’ का तृतीय स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से आयोजित हुआ। उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ. आशीष कंधवे (अध्यक्ष राशदादा राश), प्राचार्य प्रो. रवीन्द्र कु. गुप्ता, संस्थापिका अध्यक्ष रश्मि अभय और वरिष्ठ साहित्यकारों द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर काव्य संग्रह ‘प्रेम में कोई अनुबंध नहीं’ का लोकार्पण करने के साथ ही साहित्यकारों का सम्मान किया गया ।
कार्यक्रम के प्रथम सत्र में अतिथियों का सम्मान और उदबोधन हुआ। डॉ. कंधवे, पवन जैन, ओमप्रकाश प्रजापति, भुदत्त शर्मा, राजपाल यादव, अनुराधा पाण्डेय, डॉ. शालिनी अगम आदि को सम्मानित किया गया। अनन्या दुबे को ‘माँ मीरा राश सहाय स्मृति प्रतीक’ से तो यूएस से आई इंदु यादव भाटिया को सेलेब्रिटी गेस्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।
अध्यक्ष ने बताया कि, संस्था द्वारा प्रति वर्ष २ समाजसेवी संस्थाओं को सम्मानित करने के क्रम में इस वर्ष यह सम्मान गाजियाबाद के ‘काव्य कार्नर फाउंडेशन’ एवं ‘आनंद सेवा समिति’ को दिया गया। इस मौके पर संस्था द्वारा प्रकाशित काव्य संग्रह ‘स्पर्शिका’ एवं ‘स्मारिका’ सहित अध्यक्ष रश्मि अभय के संग्रह ‘प्रेम में कोई अनुबंध नहीं’ का भी लोकार्पण हुआ। दूसरे सत्र में ‘स्पर्शिका रचनाकार सम्मान’ एवं काव्य पाठ का आयोजन रहा।

Leave a Reply