कुल पृष्ठ दर्शन : 314

‘अंतरराष्ट्रीय ‘अटल’ काव्य प्रतियोगिता’ हेतु २५ तक प्रविष्टि आमंत्रित

ऑस्ट्रेलिया।

‘अंतरराष्ट्रीय ‘अटल’ काव्य प्रतियोगिता’ हेतु २५ अक्टूबर तक ‘सृजन ऑस्ट्रेलिया’ ने प्रविष्टि आमंत्रित की है।चयनित २० रचनाकारों को २५ दिसम्बर को काव्यपाठ का अवसर मिलेगा।
पत्रिका की मुख्य सम्पादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी पूनम चतुर्वेदी शुक्ला ने बताया कि,२५ दिसम्बर को वाजपेयी जी की जयंती का ध्यान रखते हुए यह आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि,कविता किसी भी विषय पर हो सकती है। एक से अधिक कविताएँ भी भेजी जा सकती हैं।
साहित्य और शोध क्षेत्र में पहचान बनाने वाली अंतरराष्ट्रीय ई-पत्रिका ‘सृजन ऑस्ट्रेलिया’ द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में यह काव्य प्रतियोगिता आयोजित है। इसके लिए रचनाकारों को स्वरचित काव्य मेल (Poetry@SrijanSansar.com)से भेजनी होगी।
आपने बताया कि,पत्रिका के ‘वैश्विक हिन्दी अभियान’ में विभिन्न देशों के लब्ध प्रतिष्ठित विद्वानों,साहित्यिक,भाषिक एवं अकादमिक संस्थाओं के साथ-साथ विश्व हिन्दी सचिवालय(मॉरीशस) की भी सहभागिता है।

Leave a Reply