कुल पृष्ठ दर्शन : 229

लेखन-समाजसेवा के लिए उप-मुख्यमंत्री द्वारा गोपाल चंद्र मुखर्जी सम्मानित

बिलासपुर (छग)।

१८ अप्रैल को ‘विश्व शांति सम्मेलन’ का आयोजन श्रीनगर(कश्मीर) घाटी में शेरे-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कांफ्रेंस सेन्टर में आयोजित किया गया,ताकि विश्व आतंकवाद से भय मुक्त हो सके। ‘वर्ल्ड बुक ऑफ स्टार रिकार्ड्स’ द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में १० देश व भारत के अधिकांश राज्य से प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ‘लेखन कार्य’ व ‘सामाजिक कार्य’ की श्रेणी में ‘ग्लोबल शांति सम्मान २०२१’ से बिलासपुर (छत्तीसगढ़)वासी गोपाल चंद्र मुखर्जी को उप-मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया।

समग्र विश्व व देश के ७० प्रबुद्धजनों को २८ अलग-अलग विधाओं में विशिष्ट कार्य करने पर उनकी प्रतिभा एवं कृतियों के आधार पर ग्लोबल शांति सम्मान दिया गया। इस सम्मेलन में देश-विदेश के अति विशिष्ट व्यक्तियों द्वारा विश्व शांति हेतु अपने विचार व शोध प्रस्तुत किए गए।

रिकार्ड्स के कार्यक्रम संयोजक डॉ. राजीब पॉल के अनुसार यह सम्मान जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा,गुलाम नबी आजाद (पूर्व मंत्री),दिनेश उपाध्याय(सदस्य-आयुष मंत्रालय),कवींद्र गुप्ता(उप मुख्यमंत्री, जम्मू-कश्मीर)सुश्री करिश्मा हाड़ा (राजस्थान पर्यटन निगम की छवि दूत),सोहेल काजमी (वरिष्ठ पत्रकार) और प्रख्यात पंजाबी गायिका सुश्री पारसी क्वीन आदि उपस्थित रहे।

ज्ञात हो कि,श्री मुखर्जी निरन्तर विभिन्न स्पर्धाओं में विजेता बन रहे हैं,साथ ही लोकप्रिय वेबसाइट हिंदीभाषा डॉट कॉम (www.hindibhashaa. com)से सक्रियता से जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply