Visitors Views 634

निःशुल्क अभा लेखन स्पर्धा हेतु प्रविष्टी आमंत्रित

दोनों वर्ग में विजेताओं को मिलेगा नगद पुरस्कार-सम्मान

इंदौर (मप्र)।

संस्था ‘यूनिसेफ’ के साथ हिंदीभाषा.कॉम और एसजेएमसी (देअविवि) द्वारा अ.भा. लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसमें भाग लेने के लिए सबको खुला अवसर है। कोई भी लेखक या व्यक्ति स्पर्धा हेतु नि:शुल्क प्रविष्टी भेज सकता है। सभी विजेताओं को नगद राशि से भी पुरस्कृत किया जाएगा।
मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने यह जानकारी दी। आपने स्पर्धा के संबंध में बताया कि, १ राष्ट्रीय कीर्तिमान प्राप्त १.५० करोड़ दर्शकों-पाठकों का अपार स्नेह एवं ७ सम्मान पाने वाले इस मंच द्वारा मातृभाषा हिंदी के प्रचार अभियान के अंतर्गत पाँचवे वर्ष में इस ५८वीं स्पर्धा का विषय ‘नन्हें-मुन्नों की जिंदगी और हमारा नजरिया’ (बाल अधिकार) रखा गया है, जिसमें सभी रचनाशिल्पियों-शौकिया लेखकों के लिए भाग लेने का खुला अवसर है। नई, मौलिक और अप्रकाशित श्रेष्ठ रचना (किसी भी विधा में मात्र १) व्यवस्थित प्रविष्टि के रूप में ई-मेल से ही डाक पते सहित २० नवंबर २०२२ तक (केवल हिन्दी माध्यम में) मेल (hindibhashaa@gmail.com) से भेज सकते हैं।
मंच की संयोजक-सम्पादक डॉ. सोनाली सिंह ने बताया कि चयन-मूल्यांकन पश्चात विजेताओं की भव्य घोषणा करके दोनों विधा में प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेता को नगद राशि-सम्मान से अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।