Visitors Views 42

विद्यावाचस्पति’ मानद उपाधि से सम्मानित होंगे कैलाश मंडलोई ‘कदंब’

नई दिल्ली(भारत)।

साहित्य संगम संस्थान(नई दिल्ली) द्वारा आयोजित वार्षिकोत्सव में रायबिड़पुरा(खरगोन,मध्यप्रदेश) के साहित्यकार,पर्यावरण प्रेमी और शिक्षक कैलाश मंडलोई ‘कदंब’ को हिन्दी साहित्य की दीर्घकालीन सेवा के लिए ‘विद्यावाचस्पति’ मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही इनकी किताब का विमोचन भी होगा।
संस्थान के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राजेश कुमार ‘पुरोहित’ ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि २ जून २०१९ को असम राज्य के तिनसुकिया नगर‌ में संस्थान के वार्षिकोत्सव में श्री मंडलोई ‘कदंब’ सहित ५ अन्य साहित्यकारों को ‘विद्यावाचस्पति’ उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर ‘कदंब’ द्वारा रचित ‘काव्यमेध’ पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम में देश-विदेश के अनेक साहित्यकारों के भाग लेने की संभावना है। हिंदीभाषा.डॉट कॉम कॆ वरिष्ठ साथी श्री मंडलोई को इस उपलब्धि पर इष्ट मित्रों ने बधाई संदेश प्रेषित दिए हैं।
ज्ञात हो कि,’काव्यमेध’ के प्रबंध संपादक श्री मंडलोई द्वारा ३० पुस्तकों का सम्पादन किया गया है। श्री मंडलोई साहित्यिक कार्य कॆ अलावा अन्य शालाओं के विद्यार्थियों को अपनी शाला में बुलाकर प्रारूप प्रदर्शन कॆ साथ वाद-विवाद-प्रतियोगिता सहित अन्य संस्था के कर्मचारियों को एकत्रित करकॆ संगोष्ठियों को भी आयोजित करते हैं।