कुल पृष्ठ दर्शन : 570

You are currently viewing कवि सुधीर सिंह ‘सुधाकर’ का पूर्वांचल में हुआ अभिनंदन

कवि सुधीर सिंह ‘सुधाकर’ का पूर्वांचल में हुआ अभिनंदन

विभिन्न प्रदेश के रचनाकार ‘प्रेरणा हिन्दी प्रचारिणी दर्पण सम्मान-२०२२’ से सम्मानित

वाराणसी (उप्र)

महानगर के एन.एच.-२ खुशीपुर आलोक नगर स्थित इंजिनियर विनोद भूषण द्विवेदी सांस्कृतिक सभागार में प्रेरणा हिन्दी प्रचारिणी सभा (उत्तर प्रदेश) के प्रदेश संयोजक कवि इंद्रजीत तिवारी निर्भीक के प्रमुख संयोजन-संचालन एवं महिला शाखा की प्रदेश संयोजिका मणिबेन द्विवेदी की अध्यक्षता में पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव पवन कुमार सिंह एडवोकेट के स्वागत संयोजन में साहित्यिक संस्था मगसम दिल्ली के राष्ट्रीय संयोजक कवि सुधीर सिंह ‘सुधाकर’ का पूर्वांचल के विभिन्न क्षेत्रों से उपस्थित रचनाकारों ने काशी साहित्यिक अभिनंदन किया। उपस्थित रचनाकारों को आयोजक मंडल द्वारा ‘प्रेरणा हिन्दी प्रचारिणी दर्पण सम्मान -२०२२’ भेंट करके सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर कवि सुधीर सिंह सुधाकर ने कहा कि, अनेक देशों तक जाकर हिन्दी भाषियों से मिलकर हिन्दी, हिन्दुस्तान की गरिमा को गौरवान्वित करने, हिन्दी को राष्ट्रभाषा घोषित करवाने के लिए प्रत्येक हिन्दी भाषी को जागृत करके विसंगतियों के प्रति ध्यानाकर्षण करवाना है। कार्यक्रम में सीताराम साहू, महेंद्र अलंकार, ओमप्रकाश पाण्डेय, सुषमा सिन्हा, सुनीता जौहरी सहित अनेक रचनाकारों ने काव्य पाठ किया। ‘सुधाकर’ को अंगवस्त्रम, अभिनंदन पत्र भेंट किया गया। प्रमुख अतिथि शिक्षाविद् राकेश चंद्र पाठक व विशिष्ट अतिथि ओमप्रकाश पाण्डेय रहे। धन्यवाद विनोद भूषण द्विवेदी ने व्यक्त किया।

Leave a Reply