कुल पृष्ठ दर्शन : 11

You are currently viewing लब्धप्रतिष्ठित संतोष आनंद के आतिथ्य में हुआ पुस्तक विमोचन 

लब्धप्रतिष्ठित संतोष आनंद के आतिथ्य में हुआ पुस्तक विमोचन 

दिल्ली।

सुर साहित्य परिषद् की स्थापना के बाद हिन्दी साहित्य परिषद् व हंसराज कॉलेज (दिल्ली विवि) के संयुक्त तत्वावधान में पुस्तक विमोचन, सम्मान समारोह एवं काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसका संयोजन सुर साहित्य परिषद् के संस्थापक व अध्यक्ष डॉ. संजय जैन एवं हिन्दी साहित्य परिषद् के डॉ. रवि कुमार गौड़ ने किया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि देश के लब्धप्रतिष्ठित गीतकार संतोष आनंद को ‘साहित्य भूषण सम्मान’ से सम्मानित किया गया।
    मीडिया प्रभारी सीमा रंगा इन्द्रा ने बताया कि, विशिष्ट अतिथि हिन्दी अकादमी (दिल्ली) के उप सचिव ऋषि कुमार, दिल्ली मेट्रो के संयुक्त महाप्रबंधक ऋषि राज एवं सानिध्य कॉलेज की प्राचार्या प्रो. रमा का रहा। मंच की शोभा अतिथियों के अतिरिक्त संस्था के संरक्षक प्रो. हरीश नवल, डॉ. राम अवतार बैरवा, डॉ. जय सिंह आर्य तथा राष्ट्रीय मीडिया अधिकारी डॉ. ओम प्रकाश प्रजापति ने बढ़ाई।
   इस अवसर पर उर्वी ऊदल के काव्य संग्रह ‘कविता एक सफ़र’, सोनिया सोनम ‘अक्स’ के काव्य संग्रह ‘तिश्ना-ए-इश्क़’ एवं डॉ. जैन के छन्द संग्रह ‘छन्द सुगन्ध’ का विमोचन किया गया। संस्था ने निशांत जैन, श्रीमती रश्मि अभय और डॉ. पूजा सिंह गंगानिया आदि को ‘सुर साहित्य गौरव सम्मान’ से सम्मानित किया।
संस्था के सचिव नयन नीरज ‘नायाब’, सह-सचिव डॉ. सत्यम भास्कर आदि ने अतिथियों का स्वागत एवं सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन अनुराधा पांडे, उर्वी ऊदल और डॉ. जैन ने किया।