कुल पृष्ठ दर्शन : 263

You are currently viewing विधि भारती परिषद् के समारोह में कई पुस्तकें लोकार्पित

विधि भारती परिषद् के समारोह में कई पुस्तकें लोकार्पित

नई दिल्ली।

विधि भारती परिषद् द्वारा हिंदी भवन में सम्मान समारोह और पुस्तक -पत्रिका लोकार्पण का कार्यक्रम भव्य तरीके से आयोजित किया गया। दिल्ली के लोकायुक्त न्यायमूर्ति हरिश्चंद्र चंद्र मिश्र, भारत के प्रतिष्ठित संविधान विशेषज्ञ पद्मविभूषण डॉ. सुभाष कश्यप, पूर्व सांसद और संसदीय हिंदी परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सत्या बहिन, उच्चतम न्यायालय बार काउंसिल के अध्यक्ष आदिश अग्रवाल, उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता डॉ. के.एस. भाटी अतिथि रहे।
इसका शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ डॉ. सपना दत्ता सक्सेना के सुमधुर स्वर में सरस्वती वंदना की प्रस्तुति से किया गया।
परिषद् की संस्थापक- महासचिव और पत्रिका की सम्पादक श्रीमती संतोष खन्ना ने परिषद् का संक्षेप में परिचय दिया।
आरंभ में झारखंड उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव शर्मा की पुस्तक का मंचासीन मनीषियों द्वारा लोकार्पण किया गया। यह पुस्तक संविधान की उद्देशिका को समर्पित है। तत्पश्चात वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. संजीव कुमार के सम्पादन में प्रकाशित ‘अनुस्वार’ पत्रिका के विशेषांक एवं भारती के ताजा अंक का भी लोकार्पण किया गया।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में समारोह में जानी-मानी हस्तियों का सम्मान किया गया। वर्ष २०२२ का राष्ट्र भारती सम्मान डॉ. पूरन चंद टंडन-सहधर्मिणी श्रीमती रेनू टंडन और डॉ. संजीव कुमार -सहधर्मिणी डॉ. मनोरमा को संयुक्त रूप से दिया गया। समारोह में डॉ. स्नेह ठाकुर, हेमलता बबली, सिद्धेश्वर और आचार्य द्रोणाचार्य आदि महत्वपूर्ण अतिथि रहे। प्रभावी संचालन डॉ. सपन प्रकाशन ने किया।