कुल पृष्ठ दर्शन : 299

You are currently viewing संस्कृति पर्व-५ के भव्य समारोह में नवीन पुस्तकें लोकार्पित

संस्कृति पर्व-५ के भव्य समारोह में नवीन पुस्तकें लोकार्पित

भोपाल (मप्र)।

भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी श्रीमती मीनाक्षी सिंह के मुख्य आतिथ्य, मध्यप्रदेश शासन के कबीर सम्मान से विभूषित वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. बिनय षड़ंगी राजाराम की अध्यक्षता और दलित संवेदना के उद्गगाता सर्जक डॉ. देवेन्द्र दीपक की उपस्थिति से समृद्ध मंच पर वरिष्ठ रचनाकार लक्ष्मीनारायण पयोधि (मप्र) की ४ हालिया प्रकाशित पुस्तकों-सोमारू (चतुर्थ संस्करण), सुगंधों का सफ़र (द्वितीय संस्करण), ‘शब्द के आर-पार’ (काव्य) और ‘जमोला का लमझना’ (काव्य नाटक) का लोकार्पण हुआ।
लोकार्पण के इस अवसर पर राष्ट्रपति सम्मान से विभूषित इतिहास लेखक एवं पुरालिपि के ज्ञाता कैलाशचन्द्र घनश्याम पाण्डे, स्वातंत्र्य आंदोलनों के अनुसंधानकर्ता लेखक डॉ. धर्मेन्द्र सरल शर्मा, मप्र शासन के ‘शिखर सम्मान’ से अलंकृत संगीताचार्य पं. सज्जनलाल ब्रह्मभट्ट ‘रसरंग’, प्रतिष्ठित पत्रिका ‘कला समय’ और आयोजक संस्था कला समय संस्कृति, शिक्षा और समाज सेवा समिति के संस्थापक सचिव भँवरलाल श्रीवास और प्रतिष्ठित साहित्यकार डॉ. लता अग्रवाल की उपस्थिति भी रही। श्री पयोधि ने बताया कि, समारोह में काव्य कृति ‘सोमारू’ पर लेखिका डॉ. अग्रवाल द्वारा सृजित विवेचनात्मक ग्रंथ का लोकार्पण होना मेरे लिए सुखद रहा। इस दौरान ‘तिरंगे की शान’ शीर्षक से चर्चित रंग-साधिका सुश्री ज्योति दुबे द्वारा मेरे राष्ट्रीय भावगीतों की संगीतमय प्रस्तुति दी गई।

Leave a Reply