कुल पृष्ठ दर्शन : 247

You are currently viewing गीत और ग़ज़ल पर हुआ कवि सम्मेलन

गीत और ग़ज़ल पर हुआ कवि सम्मेलन

टीकमगढ़(मप्र)।

म.प्र. लेखक संघ जिला इकाई टीकमगढ़ एवं जय बुंदेली साहित्य समूह टीकमगढ़ के बैनर तले ‘गीत और ग़ज़ल’ पर केन्द्रित २७१वाँ आनलाइन आडियो कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। अध्यक्षता जफ़रउल्ला खां ‘ज़फ़र’ (टीकमगढ़) ने की। मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ कवि हरिराम तिवारी (खरगापुर) एवं विशिष्ट अतिथि कवियित्री कविता नेमा (सिवनी) रहीं।
सरस्वती वंदना से इस गोष्ठी का शुभारंभ टीकमगढ़ के गीतकार वीरेन्द्र चंसौरिया ने किया। हरिराम तिवारी ने ‘आज विषमता के इस युग में समता हमको लाना है…’ रचना सुनाई तो कविता नेमा ने पढ़ा-हे माँ जगदंबे जग जननी तुम्हें भाव समिर्पत करते हैं।’
संघ के जिलाध्यक्ष राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ ने ‘ईद’ पर पर केन्द्रित दोहे-‘लाती घर में ईद है,खुशियों का पैग़ाम,सबको गले लगाइये,मिल जाये आराम॥’ सुनाए। संजय श्रीवास्वत,सुरेन्द्र कुमार शुक्ला,प्रदीप खरे ‘मंजुल’ एवं कल्याण दास ‘पोषक’ आदि नेे भी रचना पढ़ी।
गोष्ठी का संचालन व संयोजन राजीव नामदेव ने किया। आभार प्रदीप खरे ने माना।

Leave a Reply