कुल पृष्ठ दर्शन : 238

गोपाल चंद्र मुखर्जी-डॉ.धारा बल्लभ पाण्डेय ‘आलोक’ प्रथम और प्रीति शर्मा असीम-डॉ. पूर्णिमा मंडलोई बने द्वितीय विजेता

विघ्नहर्ता गणेश जी स्पर्धा
इंदौर।

हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा सतत मासिक स्पर्धा की श्रृंखला जारी है। इसी निमित्त आयोजित ‘विघ्नहर्ता गणेश जी’ स्पर्धा में पद्य वर्ग में प्रथम विजेता गोपाल चंद्र मुखर्जी तथा द्वितीय विजेता प्रीति शर्मा असीम बने हैं। ऐसे ही गद्य में डॉ.धारा बल्लभ पाण्डेय ‘आलोक’ को प्रथम और डॉ. पूर्णिमा मंडलोई को द्वितीय स्थान मिला है।
मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने दी। आपके मुताबिक १८ अगस्त २०२० को ‘विघ्नहर्ता गणेश जी’ विषय पर उक्त १८वीं विशेष स्पर्धा में भी रचनाकारों ने काफी उत्साह दिखाया। मानकों का ध्यान रखते हुए चुनिंदा प्रविष्टियों को प्रकाशन में लेकर उत्कृष्टता अनुसार निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर निर्णय जारी किया है। इसके अनुसार पद्य विधा में रचनाशिल्पी प्रथम विजेता छग के गोपाल चंद्र मुखर्जी(गणेश वन्दनम)तथा द्वितीय विजेता हिमाचल से प्रीति शर्मा असीम(श्री गणेशा)बने हैं। आपने बताया कि,पद्य वर्ग में तीसरा यानि विशेष स्थान छग से रचना शिल्पी देवश्री गोयल(गणनायक बनने के लिए)को प्राप्त हुआ है।
श्रीमती जैन ने बताया कि,गद्य में इस बार पहला स्थान डॉ.धारा बल्लभ पाण्डेय ‘आलोक’ (उत्तराखण्ड) की रचना-‘प्रकृति संरक्षक व दिव्यजन के प्रतीक’ ने पाया है, जबकि डॉ. पूर्णिमा मंडलोई (मप्र)ने इस बार भी जीत का क्रम कायम रखते हुए दूसरा स्थान(मूलाधार स्थित विघ्नहर्ता गणेश) प्राप्त किया है।
गद्य में ही तृतीय यानि विशेष स्थान पर मनोरमा जोशी ‘मनु’ की रचना-‘विघ्नहर्ता गणेशा’ विजेता बनी है।
सभी विजेताओं और सहभागियों को संयोजक सम्पादक प्रो. डॉ. सोनाली सिंह एवं प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई दी है।

Leave a Reply